शेखपुरा

विधालय के बेहतर प्रबन्धन को लेकर प्रशिक्षण

शेखपुरा। स्कूलों की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए अब फिल्म का सहारा लिया जा रहा है । यह फिल्म विधालय शिक्षा समिति के सदस्यों को दिखाई जाएगी। तीन वोलुम में बना यह फिल्म उन्हें अपने विधालय के बेहतर प्रबन्धन में मदद करेगा। इसे सभी स्कूलों में सफलतापूर्वक संचालन के पूर्व सभी समन्वयको को प्रशिक्षण दिया गया।

जिले के लगभग 30 समन्वयको को मंगलवार को बायपास स्थित समग्र शिक्षा कार्यलय में प्रशिक्षण दिया गया। इस अवसर पर डीपीओ सतीश प्रसाद सिंह, सम्भाग प्रभारी सह मीडिया प्रभारी पंकज कुमार , मनमोहन शर्मा सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। इस सम्बन्ध में जानकारी दी गयी कि सभी समन्वयको को विधालय में शिक्षा समिति के अध्यक्ष और सचिव सहित सभी सदस्यों को इस फिल्म के माध्यम से विधालय की सभी प्रकार की व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने को कहा जायगा।

विधालय में पठन-पाठन के साथ अन्य गतिविधिया और प्रसासनिक व्यवस्था के बारे में इस फिल्म में पूरी जानकारी रोचक तरीके से संगृहित है। पूरी फिल्म देखकर ही इसमें दिए गए सुधार के बारे में जानकारी प्राप्त हो गया। सरकार द्वारा यह फिल्म यहाँ पहुचते ही इसे सभी को सुलभ कराने का काम शुरू कर दिया गया है। यहाँ से प्रशिक्षण प्राप्त कर समन्वयक सभी विधालय में यह फिल्म दिखायेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top