शेखपुरा न्यूज़

डीएवी पब्लिक स्कूल शेखपुरा में बुधवार को दो दिवसीय वन महोत्सव कार्यक्रम

शेखपुरा न्यूज़। स्थानीय डीएवी पब्लिक स्कूल शेखपुरा में बुधवार को दो दिवसीय वन महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एलकेजी से लेकर कक्षा दसवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी बच्चों ने आम,अमरूद, पीपल,जामुन आदि अनेक प्रकार के पेड़- पौधे तथा फूल को लगाया। बच्चों के साथ- साथ विद्यालय प्राचार्या तथा सभी शिक्षकों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और उन्होंने भी पेड़ लगाया।

डीएवी पब्लिक स्कूल शेखपुरा

विद्यालय प्राचार्या सुधा झा पेड़- पौधे के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा कि पेड़-पौधा का हमारे जीवन में बहुत महत्व हैं। पेड़ों से हमें जीवन दायिनी ऑक्सीजन गैस मिलती है इसके अलावा पेड़-पौधे पर्यावरण के संतुलन को बनाये रखने में अपनी अहम भूमिका निभाते है। पेड़-पौधों से हमें अनेक प्रकार की औषधि भी मिलती जो हमारे लिए बहुत उपयोगी होती है।

इसकेे अलावा उन्होंने कहा कि हमें पर्यावरण के संतुलन को बनाये रखने के लिए पेड़-पौधों को अधिक से अधिक लगाना चाहिए।इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक बादल भार्गव, मुसाफिर वर्मा, संजय कुमार, चंदन कुमार, सूरज कुमार,योगेंद्र कुमार, विनय कुमार,दीपक कुमार,धीरज कुमार,रोहित कुमार,राखी, प्रेरणा पाण्डेय आदि शिक्षकों ने बढ़कर भाग लिया।

source:शेखपुरा की हलचल

Facebook Comments Box
Leave a Comment