धार्मिकवास्तु - शास्त्र

Vastu Tips : लक और पॉजिटिविटी अट्रैक्ट करने के लिए घर में करें ये 4 उपाय

घर का वास्तु अगर खराब हो तो जीवन की मुश्किलें बढ़ने लगती है। खराब वस्तु का असर व्यक्ति के जीवन पर भी पडने लगता है। अगर आप करियर में रूकावटों का सामना कर रहे हैं और आर्थिक दिक्कतें भी बढ़ गई है तो हो सकता है

इसके पीछे वास्तु दोष या नकारात्मक ऊर्जा कारण हो सकता है। इसलिए अपने घर की पॉजिटिविटी बढ़ाने के लिए लक और अट्रैक्ट करने के लिए हर रोज करें यह 4 उपाय :-

  1. सूर्य देव को जल दे:-

अगर आपकी कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत है तो जीवन में एश्वर्य धन -दौलत और मान- सम्मान में कभी कमी नहीं आती है। वहीं, अगर सूर्योदय के समय कुछ देर सूर्य की किरणें में बैठने से सेहत मे भी प्रभाव पड़ता है।

इसलिए अपने जीवन में ऐशो- आराम सौभाग्य और मान सम्मान बढ़ाने के लिए हर रोज सूर्य देवता को जल दें। सूर्य देव को खुश करने के लिए तांबे के लोटे में लाल रंग का फूल, लाल रोली, काला तिल, और अक्षत डालकर सूर्य देव को जल चढ़ाएं।

  1. दीपक जलाएं:-

भगवान की पूजा अर्चना करने के लिए हर रोज घी का दीपक जालना बेहद ही शुभ माना गया है। वही गोधूलि बेला के समय घर के मुख्य द्वार पर भी दीपक रखें। कपूर का दीपक जलाने से घर में मौजूद नकारात्मकता से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

  1. साफ- सफाई है जरूरी:-

घर में गंदगी पूरा कूड़ा, धूल मिट्टी या फिर मकड़ी के जाल रहने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है। इसलिए हर रोज घर की साफ सफाई करना बेहद ही जरूरी है। यह ध्यान रखें कि घर में मकड़ी के जाले ना लगे हो। कहते हैं कि घर में जाले लगने से खर्चों में वृद्धि होती है।

  1. भजन कीर्तन:-

घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए हर रोज शंख और घंटी बजाए। वही शाम के समय भजन कीर्तन करने से भी नकारात्मकता से छुटकारा पाया जा सकता है। पूजा खत्म करने के बाद शंख के जल का छिड़काव पूरे घर में करना शुभ माना जाता है।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन