मनोरंजनविडियोज़

Akshaye Khanna Untold Story : अजय देवगन ने ठुकराई यह फिल्म, मेर्क्स ने दिया फ्लॉप हीरो को चांस, रातों-रात पहुंच गए फर्श से अर्श पर

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां नई-नई कहानियां बनती ही रहती हैं। ऐसे में कई सारे बॉलीवुड एक्टर हैं जिन्होंने अपने करियर की बेस्ट फिल्मों को भी ठुकरा दिया।इन एक्टर्स में सलमान खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन का नाम सबसे पहले आता है जिन्होंने ऐसी फिल्मों को ठुकरा दिया जिसका अफसोस उन्हें शायद आज भी होगा। इन तीनों ने फिल्मों को करने से मना कर दिया। इसके बाद फ्लॉप हीरो को उनकी जगह मिली और वह रातों-रात पॉपुलर हो गए। ऐसी एक फ़िल्म थी बॉर्डर जिसे इन तीनों ने करने से मना कर दी थी। जिसके बाद इस फिल्म में अक्षय खन्ना की एंट्री हुई थी और वह रातों-रात हर किसी के दिल पर छा गए थे।

बॉलीवुड में आए दिन एक से बढ़कर एक फिल्म में आती रहती है जिनमें कुछ तो बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त तरीके से छा जाती है तो कुछ फ्लॉप भी हो जाती है। लेकिन कुछ फिल्में ऐसे भी होती है जिन्हें लोग कभी नहीं भूलते हैं और वह सालों तक लोगों के दिमाग में रहती है ऐसी एक फ़िल्म थी बॉर्डर।

इस फिल्म के निर्देशक जेपी दत्ता थे जो काफी मशहूर थे। उनकी फिल्मों को आज भी जितनी बार देखा जाता है लोग कभी भी भूल नहीं पाते हैं। उनकी फिल्में हमेशा ही आपको एंटरटेन करेगी। जेपी दत्ता की मूवी बॉर्डर ऐसी मूवी थी जिससे एक एक्टर ही नहीं बल्कि कई सारे एक्टर का कैरियर बन गया था। यह फिल्म एक मल्टी स्टारर मूवी थी जो इंडिया और पाकिस्तान के युद्ध पर बनी थी। इस फिल्म में मेजर कुलदीप सिंह चांदपुरी के रूप में सनी देओल, विंग कमांडर आनंद के रूप में जैकी श्रॉफ और सहायक कमांडेंट कैप्टन भैरों सिंह (बीएसएफ) के रूप में सुनील शेट्टी नजर आए थे.

वही इस फिल्म में सेकंड लेफ्टिनेंट धर्मवीर सिंह भान के रूप में अक्षय खन्ना, पुनीत ईस्सर सूबेदार रतन सिंह और सुदेश बेरी नायक सूबेदार मथुरा दास और कुक हवलदार भागीराम के रूप में कुलभूषण खरबंदा दिखाए गए थे जो दर्शकों के बीच छा गए थे लेकिन इस फिल्म में सबसे ज्यादा तारीफ अक्षय खन्ना की हुई थी जो उस समय फिल्मी दुनिया में एकदम नए आए थे। यह उनकी दूसरी फिल्म थी इससे पहले उन्होंने हिमालय पुत्र में काम किया था जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप भी हुई थी। अक्षय खन्ना की दूसरी फिल्म बॉर्डर थी जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इस फिल्म में अक्षय खन्ना धर्मवीर सिंह भान के रूप में छा गए थे क्योंकि उनका किरदार भी काफी दमदार था। बताया जाता है की फिल्म में धर्मवीर सिंह के लिए अक्षय खन्ना मेर्क्स की पहली पसंद नहीं थे बल्कि मेर्क्स और डायरेक्टर इस रोल के लिए किसी मशहूर एक्टर को लेना चाहते थे।कहा जाता है कि जेपी दत्ता इस रोल के लिए सबसे पहले सलमान खान के पास ऑफर लेकर गए थे.

जब सलमान को धर्मवीर सिंह भान का रोल ऑफर हुआ तो वह खुद को इस रोल के लिए फिट नहीं माने और उन्होंने इस ऑफर को ठुकराया दिया था. इसके बाद डायरेक्टर अक्षय कुमार के पास गए लेकिन उन्होंने भी किसी वजह से इस फिल्म को करने से मना कर दिया सलमान और अक्षय कुमार के बाद जीपी दत्ता ने अजय देवगन को अप्रोच किया लेकिन उन्होंने भी इस ऑफर को ठुकरा दिया।आखिरकार डायरेक्टर को अक्षय खन्ना को इस फिल्म में काम करने के लिए ऑफर दिया और अक्षय ने तुरंत उसके लिए हामी भी भर दी .आज भी इस फिल्म में धर्मवीर सिंह भान के रूप में अक्षय खन्ना को याद किया जाता है.

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती