भोजपुरीमनोरंजनविडियोज़

Pawan Singh Romance Video : पवन सिंह के इस गाने के आगे सभी गाने हो गए फेल “धनी हो सब धन….” का छाया सब पर खुमार

साल 2023 में यूट्यूब पर कई सारे ऐसे वीडियो आए जो काफी वायरल हुई और लोगों ने इनको काफी पसंद भी किया लेकिन कुछ ऐसे चैनल भी थे जिन्होंने यूट्यूब पर रिकॉर्ड बनाया।
आजकल के लोग अपना ज्यादा जीवन यूट्यूब पर ही बिताते हैं।

Advertisement

आपने पूरे साल यूट्यूब पर क्या देखा, ये आप जानते ही होंगे. पूरे भारत ने क्या देखा, ये हम बता देते हैं. यूट्यूब ने एक रिपोर्ट जारी कर ये सब बताया है. और ये भी बताया है कि सबसे ज़्यादा देखे-सुने गये कॉन्टेंट के पीछे कौन लोग थे.

यूट्यूब लाइव

सबसे पहले हम बात करेंगे यूट्यूब पर सबसे ज्यादा लाइव कौन सा वीडियो देखा गया इस पर पहला नंबर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन इसरो का चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लर्निंग को 8.5 मिलियन लोगों ने एक साथ देखा था। इससे पहले कभी इतने सारे लोगों ने लाइव किसी चीज को नहीं देखा। 85 लाख की संख्या काफी ज्यादा है।
24 घंटे में सबसे ज़्यादा व्यू (नॉन म्यूज़िक)

आपने बचपन में GTA खेला होगा. हो सकता है अब भी खेलते हों. आपको बता दे कि यह गेम इतना ज्यादा पॉपुलर है कि अब इसके नए वर्जन भी आ रहे हैं 5 दिसंबर 2023 को GTA VI Trailer 1 का यूट्यूब पर प्रीमियर किया गया. इसे केवल 24 घंटे में 93 मिलियन (9 करोड़ 30 लाख) से अधिक व्यूज मिले.

गेमिंग वीडियो –

वहीं अगर गेमिंग वीडियो की बात बात की जाए तो इस साल नंबर वन रहा टेक्नो गेमर चैनल का ”I STOLE SUPRA FROM MAFIA HOUSE | GTA 5 GAMEPLAY #151” वीडियो. इस वीडियो को अब तक 30 मिलियन व्यूज मिले हैं

टॉप म्यूजिक़ वीडियो –

वहीं अगर यूट्यूब पर टॉप म्यूजिक वीडियो की बात की जाए तो एक भोजपुरी गाना है जो नंबर वन पर बना हुआ था। जिस पर भोजपुरी स्टार पवन सिंह दिखाई दिए थे। इसको पवन सिंह ने ही गया था उनका गाना “धनी हो सब धन तहरे नु बाटे” काफी वायरल हुआ. यूट्यूब पर ये गाना 254 मिलियन (25 करोड़ 40 लाख) व्यूज के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है.

टॉप शॉर्ट्स –

बीते साल इन्स्टा और फेसबुक की रील्स खूब वायरल हुईं और उनकी बात भी हुई, लेकिन अब साल के अंत में ये जानना जरूरी है कि इन दोनों को टक्कर देने वाले यूट्यूब शॉर्ट्स के लिए ये साल कैसा रहा? यूट्यूब के शॉर्ट्स ने कंटेंट क्रिएशन की दुनिया को पूरी तरह बदल कर रख दिया है. और कई रिकॉर्ड्स भी बनाए हैं. शॉर्ट्स के मामले में इस बार ”Pati ko banaya pagal #imkavy” नाम का शॉर्ट्स पहले नंबर पर रहा. जिसे अब तक 592 मिलियन (59 करोड़ 20 लाख) लोग देख चुके हैं.

टॉप क्रिएटर –

आपको बता दे की यूट्यूब पर टॉप 10 क्रिएटर भी छाए हुए हैं जिसमें पहले नंबर पर पवन साहू का चैनल ट्रेड कर रहा है। 22 मिलियन (2 करोड़ 20 लाख) सब्सक्राइबर वाले इस चैनल पर गांव, खेत, पहलवानी समेत रैंडम मुद्दों से जुड़ा कंटेंट बनाया जाता है.

टॉप महिला क्रिएटर-

टॉप महिला क्रिएटर की लिस्ट में Neetu Bisht नाम के यूट्यूब चैनल को पहला स्थान मिला है.इस चैनल पर 21.1 मिलियन (2 करोड़ 11 लाख) सब्सक्राइबर हैं. नीतू जीवन से जुड़े मजेदार किस्सों पर वीडियो बनाती हैं.

TOP ट्रेंडिंग वीडियो-

आपको बता दे कि चंद्रयान-3 का लाइव टेलीकास्ट वीडियो एक और मामले में नंबर वन रहा.ट्रेंडिंग वीडियो में पहला स्थान चंद्रयान-3 के लाइव टेलीकास्ट से जुड़े वीडियो को ही मिला है.इसे भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के ऑफिशियल चैनल पर देखा गया है. इस वीडियो को इसरो के ऑफिशियल चैनल पर अब तक 80 बिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. यूट्यूब से जुड़े इन आंकड़ों से आपको ये अंदाजा तो लग ही गया होगा कि साल 2023 में किस तरह के कंटेंट को भारतीय लोगों ने ज्यादा देखा और पसंद किया.

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती