धार्मिकवास्तु - शास्त्र

Vastu Tips : धन -दौलत में वृद्धि पाने के लिए घर ले आए यह मूर्तियां, पैसों की कील्लत जल्द होगी दूर, घर आएंगी खुशियां

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर की सजावट और सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि पाने के लिए देवी -देवता समेत कई मूर्तियों के घर में रखना बेहद ही शुभ माना गया है। मान्यता है कि यह मूर्तियां घर की सुंदरता बढ़ाने के साथ-साथ परिवार के सदस्यों की किस्मत भी चमकाती हैं।

अगर आपके घर में भी अक्सर गृह क्लेश की स्थिति बनी रहती है या धन का नुकसान सहना पड़ता है, तो इनमें से कोई एक मूर्ति आप अपने घर में वास्तु शास्त्र के नियमों का ध्यान रखकर स्थापित कर सकते हैं। तो आईए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार किन मूर्तियों को घर में रखने से सभी कष्टों से छुटकारा पाया जा सकता है।

  • हंस का जोड़ा-वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में हंस के जोड़े की मूर्ति रखने से धन में बरकत के योग्य बनते हैं। और वैवाहिक जीवन भी खुशहाली में व्यतीत होता है। मैरिड लाइफ की दिक्कतों को दूर करने के लिए आप बेडरूम में हंस का जोड़ा रख सकते है।
  • हाथी-वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में पीतल या चांदी के हाथी की मूर्ति रखना बेहद ही शुभ होता है। इससे घर में धन ऐश्वर्य बढ़ता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।
  • मछली- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर में धातु की मछली रखना बेहद शुभ होता है। इससे मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। धन दौलत में वृद्धि के लिए आप पीतल या चांदी की मछली की मूर्ति अपने घर में रख सकते हैं।
  • कछुए की मूर्ति- वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर के ड्राइंग रूम में उत्तर या पूर्व दिशा में धातु का कछुआ रखना बेहद ही शुभ होता है। मान्यता है कि इससे धन का अवाक बढ़ता है। और सफलता की राह में आने वाली बधाएं दूर होती है। और जातक को कभी भी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है।
  • कामधेनु गाय-वास्तु शास्त्र के अनुसार हिंदू धर्म में गाय बहुत पूजनीय है। घर में पीतल की गाय के साथ बछड़े की मूर्ति को घर में स्थापित करने से घर की नेगेटिविटी दूर होती है और घर में सुख -समृद्धि और खुशहाली आती है।
कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती