शेखपुरा न्यूज़

Eid festival : ईद का त्योहार शांतिपूर्वक एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये जाने को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक

शेखपुरा। ईद का त्योहार शांतिपूर्वक एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये जाने लेकर मंगलवार को जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी एवं एसपी बलिराम कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप में जिले के जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्ध लोगों के साथ जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक की।

Eid festival : ईद का त्योहार शांतिपूर्वक एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाये जाने को लेकर जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक
जिलास्तरीय शांति समिति की बैठक

पर्व के अवसर पर जिला के चिन्हित 54 प्रमुख स्थलों पर मजिस्ट्रेटों एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। साथ ही सभी थाना के अध्यक्षों को भी अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहने एवं सतत निगरानी रखने का निदेश दिया गया है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं संबंधित थानाघ्यक्ष को अपने-अपने प्रखंड स्तर पर विधि व्यवस्था का संपूर्ण प्रभारी बनाया गया है जो अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए विधि व्यवस्था की स्थिति पर कड़ी निगरानी रखते हुए समय-समय पर इसकी स्थिति से जिला प्रशासन को भी अवगत कराते रहने का निर्देश दिया गया।

अनुमंडल पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार सिन्हा को विधिव्यवस्था के संपूर्ण प्रभार सौंपा गया है। जबकि एडीएम सियाराम सिंह एवं पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में रहेंगे ।विधि व्यवस्था संबंधी किसी भी प्रकार की सूचना के लिए जिलास्तर पर जिला प्रोग्राम पदाधिकारी के प्रभार में जिला मुख्यालय में जिला नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है ।जो 24 घंटा संचालित रहेगा। उप विकास आयुक्त शेखपुरा इसके वरीय प्रभार प्रभार में रहेंगे।

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र का दैनिक खैरियत प्रतिवेदन से प्रतिदिन 03.00 बजें एवं 06.00 बजें तक जिला नियंत्रण कक्ष को सूचित करते हुये अनुमंडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को भी उपलब्ध करायेंगे। जिसे समेकित कर जिला पदाधिकारी एवं पुलिसअधीक्षक शेखपुरा को भी अवगत कराने का निदेश दिया गया है। जिला पदाधिकारी ने शांति व्यवस्था बनाये रखने हेतु सभी थानाध्यक्षों को आवश्यकतानुसार फ्लैग मार्च करने एवं ग्रामीण पुलिस को तैयार रहने का निदेश दिया। उन्होने सभी जिलावासियों से ईंद पर्व को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की।

Advertisement
कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती