मनोरंजन

All MMS Leaked : जानें किन गलतियों की वजह से हो जाते हैं आपके प्राइवेट वीडियो लीक, हो जाएं सावधान

प्राइवेट वीडियो लीक होने के मामले आजकल बढ़ते ही जा रहे हैं। हाल ही में कई सारे सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के वीडियो सामने आए हैं इसके साथ ही दिमाग में यह भी ख्याल आता है कि आखिरकार यह एमएमएस वीडियो कैसे लीक हो जाते हैं? इस तरह के वीडियो लीक होने के कई वजह होते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पॉइंट्स के बारे में बताएंगे-
सोशल मीडिया पर एमएमएस लीक होना एक आम बात हो गई है। हाल ही में कुल्हड़ पिज़्ज़ा कपल समेत और भी कई सारे युटयुबर्स के एमएमएस वीडियो लीक हुए हैं। किसी फोन से प्राइवेट वीडियो लीक होने का मामला बेहद गंभीर मामला है। इस घटना की वजह है किसी से बदला लेना हो सकता है।आज हम आपको इसी के संभावित कारण के बारे में बताएंगे

रिवेंज पॉर्न

यह टर्म सोशल मीडिया पर काफी वायरल रहा है। इस में जब कोई शख्स अपने पार्टनर की जानकारी के बिना उसका प्राइवेट वीडियो इसलिए लीक कर देता है क्योंकि उसे उससे बदला लेना होता है, इसे रिवेंज पोर्न की कैटेगरी में रखा जाता है।इस तरह के कारण से बचने के लिए ध्यान रहे कि जब भी आप अपने पार्टनर से मिलते हैं तो पर्सनल पलों को कमरे में कैद ना करें। किसी भी सूरत में अपना आपत्तिजनक वीडियो ना बनने दे।इसके अलावा अपना कोई भी प्राइवेट फोटो या वीडियो शेयर ना करें और अपना पासवर्ड या दूसरे तरीकों से सिक्योर रखें.

All MMS Leaked
जानें किन गलतियों की वजह से हो जाते हैं आपके प्राइवेट वीडियो लीक

MMS कैसे लीक होते हैं?

एमएमएस लीक होने के कई कारण हो सकते हैं।इसके सबसे ज्यादा चांसेस फोन के द्वारा होते हैं। अगर आपका फोन खराब होता है और आप अपना फोन कहीं रिपेयर करने के लिए देते हैं और अगर इसमें आपके पर्सनल डिटेल्स होते हैं तो वह लीक हो जाते हैं। इसके अलावा अगर आपका फोन चोरी हो जाता है और यह गलत हाथों में पड़ जाता है तो भी इसका गलत प्रयोग हो जाता है . वैसे तो स्कैमर्स का इरादा आपसे ठगी का होता है, लेकिन अगर उनके हाथ आपकी पर्सनल फोटोज और वीडियो लग जाएं, तो वो उसे लीक कर सकते हैं.

AI और डीपफेक

इसके अलावा आप लोग आई टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके भी लोगों को बदनाम करने का तरीका ढूंढ रहे हैं . सोशल मीडिया पर पीडोफाइल्स के कई चैनल, ग्रुप और प्रोफाइल्स मौजूद हैं, जो AI की मदद से बच्चों की सेक्सुअल फोटो व वीडियो बनाकर शेयर करते हैं.
बच्चों के ही नहीं बल्कि इसमें सेलिब्रिटीज के भी वीडियो को आई के माध्यम से क्रिएट किया जाता है और फिर उनका मिसयूज किया जाता है।

कैसे बच सकते हैं आप?

इंटरनेट और सोशल मीडिया पर अपनी पर्सनल लाइफ को बचाने के लिए इस प्राइवेट रखना बहुत जरूरी है लेकिन कुछ ही लोग ऐसा कर पाते हैं। आपको इसके लिए कुछ बातों का ध्यान भी रखना होगा।सबसे पहले तो आप हमेशा इस बात की कोशिश करें कि आप कोई भी ऐसा वीडियो ना बनाएं जो आपको मुसीबत में डाल सकता हो इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर अपनी प्राइवेट तस्वीर कभी भी साझा ना करें। वीडियो कॉल में भी सावधानी बरतनी चाहिए। अपने फोन पर हमेशा सिक्योरिटी लॉक का भी प्रयोग करना चाहिए। इससे अगर यह किसी के हाथ में चला भी जाता है तो वह इसे खोल नहीं पाएगा अपना पासवर्ड किसी के भी साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन