शेखपुरा न्यूज़

सभी मतदान केंद्रों पर वोटरलिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर विशेष शिविर का आयोजन

शेखपुरा।चुनाव आयोग के निर्देशों के आलोक में जिले के सभी मतदान केदो पर नए मतदाताओं के नाम जोड़ने को लेकर शानिवार को विशेष शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का आयोजन कल रविवार को भी जारी रहेगा। इसके पूर्व 28 और 29 अक्टूबर को आयोजित किए गए विशेष शिविर में 4216 लोगों ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए आवेदन दिया था ।जिसमें 220,4 पुरुष और 2012 महिला आवेदक शामिल है।

सभी मतदान केंद्रों पर वोटरलिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर विशेष शिविर का आयोजन
वोटरलिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर विशेष शिविर

विशेष शिविर का आयोजन अगले माह के शनिवार 2 दिसंबर और रविवार 3 दिसंबर को भी आयोजित किया जाएगा। इस आयोजन को लेकर जिले के सभी मतदान केदो पर सवेरे से ही बीएलओ मौजूद रहे। बीएलओ के कार्यों की निगरानी के लिए जिलाधिकारी से लेकर अनुमंडल और प्रखंड स्तर के अधिकारी के साथ-साथ निर्वाचन शाखा के पदाधिकारी भी कार्य का निरीक्षण करते रहे। इस दौरान नए मतदाताओं के नाम जोड़ने मृत और स्थाई रूप से निवास नहीं करने वाले मतदाताओं के नाम हटाने के साथ-साथ त्रुटियों को दूर करने का को लेकर भी आवेदन लिए जा रहे हैं।

आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मतदाता सूची के पुनरीक्षण का यह कार्य जिले में 27 अक्टूबर को मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशित होने के साथ ही शुरू हो गया है या कार्य अगले 9 दिसंबर तक जारी रहेगा। विशेष शिविरों के आगे लोग अन्य दिनों में भी नाम जोड़ने और हटाने को लेकर आवेदन दे सकते हैं। आवेदन का कार्य ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से किया जा सकते हैं ।

साल के शुरू में जिले में कुल मतदाताओं की संख्या 495030 थी। लेकिन 27 अक्टूबर को जारी प्रारूप के समय मतदाताओं की संख्या लगभग 8 हजार कम होते हुए 487613 थी। जिसमें दो ट्रांसजेंडर मतदाता का नाम भी शामिल है। प्रकाशित प्रारूप में शेखपुरा विधानसभा क्षेत्र में कुल 257949 मतदाता थे। जिसमें 134648 पुरुष और 123300 महिला जबकि बरबीघा विधानसभा क्षेत्र में 229664 मतदाता में 119898 पुरुष और एक 109765 महिला मतदाता थी।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती