शेखपुरा न्यूज़

Dm J Priyadarshini: पंचायती राज विभाग द्वारा जिलें में संचालित सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक

शेखपुरा I जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में समाहरणालय शेखपुरा स्थित मंथन सभागार में पंचायती राज विभाग द्वारा जिलें में संचालित सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की गई । जिसमें जिला पंचायती राज पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिलें के सभी 49 पंचायतों में पंचायत सरकार भवन का निर्माण किया जाना है जिसमें वर्तमान में 08 निर्मित पंचायत सरकार भवन है जबकि 06 अन्य निर्माणाधीन अवस्था में है।

Dm J Priyadarshini: पंचायती राज विभाग द्वारा जिलें में संचालित सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक
सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक

वर्तमान वितीय वर्ष में 16 पंचायत सरकार भवन निर्माण का लक्ष्य निर्धारित की गई है। सभी पंचायतों में आर॰टी॰पी॰एस॰ काॅउन्टर की तर्ज पर दी जाने वाली सभी सेवाएं चालू कर दी गई है जिसमें बिजली की निर्बाध आपूर्ति करा दी गई है। जल-जीवन-हरियाली अंतर्गत कुआ का जिर्णोदार के लंबित कार्यों को जिला पदाधिकारी महोदया द्वारा यथाशीघ्र पूर्ण करने का निदेश दिया गया।

मुख्यमंत्री ग्रामीण सौलर स्ट्रीट लाईट योजना के तहत ई-शार्प सौलर सेल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा चेवाड़ा, शेखोपुरसराय एवं शेखपुरा के 25 पंचायतों में 920 सौलर लाईट स्थापित की गई है जबकि अरियरी, बरबीघा एवं घाटकुसुम्भा के 24 पंचायतों में लार्ड मार्क इन्डरस्टीज प्रा॰ लिमिटेड द्वारा 369 सौलर स्ट्रीट लाईट का अधिष्ठापन किया जाना है । जिला पदाधिकारी महोदया द्वारा शेष लंबित सोलर स्ट्रीट लाइट के अधिस्थापन को शीघ्र पूर्ण करने का भी निदेश दिया गया है । साथ में यह भी सुनिश्चित किए जाने के कहा गया है की सभी स्ट्रीट लाइट कार्यरत अवस्था में हो।

षष्टम राज्य वित आयोग मद से संचालित पंचायत समिति के 100 योजनाओं की स्वीकृति दी गई है जिसमें 88 योजनाओं को पूर्ण कर लिया गया है तथा शेष प्रक्रियाधीन है । लंबित योजनाओं को यथाशीघ्र पूर्ण करने को कहते हुए ,भुगतान की प्रक्रिया में तेजी भी लाने का निदेश दिया गया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, जिला पंचायत राज पदाधिकारी, वरीय उप समाहर्ता-सह-जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी , सभी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी के साथ साथ अन्य पदाधिकारीगण आदि उपस्थित थें।

Advertisement
कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती