शेखपुरा न्यूज़

Postal Department: अब आम लोगों को भी अभिकर्ता बनाएगा डाक विभाग

शेखपुरा। भारतीय डाक विभाग अब वैसे बेरोजगार लोगों को सीधे अभिकर्ता बनाकर उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनाने जा रही है। जो लोग इससे जुड़कर अपना आर्थिक स्थिति बेहतर बना सकेगें। इसके लिए आवेदन भी स्वीकार किए जा रहे हैं। इस सदर्भ में नवादा प्रमण्डल के डाक अधीक्षक अर्चना कुमारी ने बताया कि इच्छुक युवक तथा यूवती के साथ साथ पड़े लिए आम लोग भी आवेदन देकर डाकघर की इस योजना से सीधे जुड़ सकेगें।

Postal Department: अब आम लोगों को भी अभिकर्ता बनाएगा डाक विभाग
आम लोगों को भी अभिकर्ता बनाएगा डाक विभाग

उन्होनें बताया कि जो लोग डाक विभाग के ग्रामीण डाक जीवन बीमा, भारतीय डाक जीवन बीमा का अभिकर्ता बनने के लिए आवेदन करेगें। उन्हें सीधे तौर पर नियुक्त कर जिम्मेवारी सौंपी जाएगी। इसके लिए 26 दिसम्बर तक विभाग के वेबसाईड के अलावे नवादा डाक प्रमण्डल को सीधे तौर पर आवेदन कर सकेगें। डाक अधीक्षक अर्चना ने बताया कि शहर के अलावे गांव में भी लघु रोजगार चलाने वाले अब मात्र दो सौ की राशि से इंडिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक में खाता खुलवाकर क्यूआरकोड प्राप्त कर विभाग के बेहतर व्यवस्था का लाभ ले सकेगें। इसके लिए सभी डाकघरों में सुगम व्यवस्था की कराई गई है। ताकि लोगों कवेे किसी प्रकार की कठिनाईयां झेलनी ना पड़े।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती