शेखपुरा न्यूज़

Health Department: कोरोना के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश

शेखपुरा। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों के आलोक में शनिवार से सभी स्वास्थ्यकर्मी मास्क लगाकर लोगों को स्वास्थ्य सेवा देने का काम शुरू कर दिया है। कोरोना के देश सहित राज्य में दस्तक देने के बाद स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया गया है ।स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना से लेकर किसी प्रकार के विशेष चिंता नहीं करने की हिदायत दी है। लेकिन सभी लोगों को पर्याप्त एहतियात बरतने की सलाह दी है।

Health Department: कोरोना के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश
कोरोना के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश

इस संबंध में प्राप्त जानकारी में बताया गया कि स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से प्राप्त निर्देशों के बाद सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने शनिवार से मास्क पहनकर लोगों को स्वास्थ्य सेवा देने का काम शुरू किया । इसके साथ ही कोरोना टेस्टिंग का काम भी शुरू किया गया है जिले में कम से कम ढाई सौ सैंपल टेस्ट करने का निर्देश जारी किया गया है। खासकर राज्य के बाहर से आने वाले लोगों को एनटीपीसीआर के साथ-साथ एंटीजन किट से भी जांच करने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों को भी कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर प्रचार प्रसार करने का काम शुरू कर दिया है।

स्वास्थ्य विभाग में लोगों को भी भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने पर मास्क के प्रयोग की सलाह दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले के सदर अस्पताल सहित सभी प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी कोरोना को लेकर ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता को लेकर मॉक ड्रिल आयोजित किया जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन और जांच कीट उपलब्ध है। जिले में कोरोना के टीका उपल्ब्ध नहीं है हालांकि जिले में 90% से अधिक लोगों कोकोरोना के मद्देनजर अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश कोरोना का टीका दिया जा चुका है। इसमें से अधिकांश लोगों को तीसरी डोज यानी बूस्टर भी लगा दी गई है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती