शेखपुरा न्यूज़

डीडीसी अरुण कुमार झा की अध्यक्षता में पंचायती राज योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन

शेखपुरा। सोमवार को डीडीसी अरुण कुमार झा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में पंचायत राज कार्यालय से संबंधित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि जिले के 49 पंचायतों में से 08 पंचायत में पंचायत सरकार भवन निर्मित है तथा 06 निर्माणाधीन अवस्था में है। सभी 49 पंचायतों में आरटीपीएस के तहत कार्य किये जा रहें है।

डीडीसी अरुण कुमार झा की अध्यक्षता में पंचायती राज योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन
योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक का आयोजन

मुख्यमंत्री ग्रामीण सौलर स्ट्रीट लाईट योजना के तहत चेवाड़ा, शेखोपुरसराय एवं शेखपुरा प्रखंड में 320 सौलर स्ट्रीट लाईट का अधिष्ठापन किया गया है। जबकि अरियरी, बरबीघा एवं घाटकुसुम्भा में 200 सौलर लाईट का अधिष्ठापन किया गया है। पंचायत राज विभाग द्वारा जिले के 248 सार्वजनिक कुओं का जीर्णोद्धार किया गया है। जबकि 231 सार्वजनिक कुओं के किनारे सोख्ता निर्माण किया गया है।विभागीय आदेश के आलोक में नल जल से संबंधित 155 योजनाओं को पीएचईडी को हस्तांरित कर दिया गया है। इस विभाग अंतर्गत जिले में 50 अपशिष्ट प्रसस्करण इकाई में से 42 का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

जिला पंचायत राज पदाधिकारी द्वारा यह भी बताया गया है कि जिले में कुल 159 नलकूपों में से 90 चालू अवस्था में है। शेष यांत्रिक दोष, बिद्युत दोष अथवा दोनों दोष के कारण या असफल हो जाने के कारण बंद है। डीडीसी ने निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन को संबंधित विभाग से आपसी समन्वय स्थापित कर समस्याओं का निष्पादन करते हुये यथाशीघ्र निर्माण कार्य पूर्ण करायें। उन्होंने कहा कि अधिष्ठापित सभी सौलर लाईट का रख-रखाव के लिए ग्रामीणों का सहयोग अपेक्षित है। साथ ही वैसे नलकूपों जिनकी मरम्मति संभव है उसे यथाशीघ्र कराने का निदेश दिया गया। इस अवसर पर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, पंचायत सचिव के साथ-साथ अन्य पदाधिकारीगण आदि उपस्थित थें।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती