टेक और ऑटो

Phone internet issue Fix : फोन में ठीक से नहीं आता इंटरनेट तो तुरंत बदल दे यह Setting मिलने लगेगी फर्राटेदार स्पीड

अगर आपके फोन में नेटवर्क ठीक से ना आए तो बड़ी परेशानी होती है। फोन पर सारे काम तो मोबाइल नेटवर्क से ही होते हैं। पहले के वक्त में जब फोन के नेटवर्क में परेशानी आई थी तो हम इसकी बैटरी निकाल देते थे और उन्हें फिर से चालू कर लेते थे। जिससे हैंग हुआ फोन फिर से चल पड़ता था। और मोबाइल कनेक्टिविटी भी बेहतर हो जाती थी।

कई बार हमें यह लगता है कि हमारा टेलीकॉम ऑपरेटर में ही कुछ गड़बड़ है। जिसके कारण से नेटवर्क में लगातार परेशानी हो रही है। लेकिन आपको जानकर यह हैरानी होगी कि इसके कई कारण हो सकते हैं। आइए जानते हैं कि नेटवर्क ठीक से नहीं आने के क्या कारण हो सकते हैं। और उन्हें कैसे ठीक किया जा सकता है।

  • एयरप्लेन मोड/रिस्टार्ट : अजय नेटवर्क ठीक से नहीं आ रहा है तो कुछ मिनट के लिए एयरप्लेन मोड पर रख सकते हैं। और फिर इसे बंद भी कर सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, फ्लाइट मोड को ऑन करने पर मोबाइल डेटा ठीक से लगता है।
  • सिम निकले: अगर आप एक फिजिकल सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं, तो उसे फोन से निकाले और फिर कुछ देर के बाद वापस लगा दें, और यह काफी अच्छा काम कर सकता है। कई मामलों में यह आपकी समस्या का तुरंत समाधान हो सकता है।
  • नेटवर्क स्विच: अगर आप दो सिम कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको सेटिंग में उपलब्ध बेस्ट नेटवर्क को चुने। इसके लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा। आईफोन यूजर्स को सबसे पहले सेटिंग में जाना होगा। इसके बाद मोबाइल डेटा पर टाइप करना होगा। फिर ’Allow mobile data switching’ ऑप्शन पर जाएं।
  • मोबाइल नेटवर्क लिमिट: कई बार ऐसा होता है कि आपका मोबाइल डेटा बहुत ज्यादा खर्च होता है। कई रिचार्ज प्लान डेली डेटा लिमिट के साथ आते हैं। और यूसेज के कारण जल्दी खत्म हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप चेक कर ले कि आपका डेटा खत्म तो नहीं हो गया है।
  • एंड्रॉयड यूजर्स को इसके लिए सबसे पहले सेटिंग में जाना होगा, उसके बाद उन्हें मोबाइल नेटवर्क सेलेक्ट करना होगा। अब सिम मैनेजमेंट में जाएं और Switch data connection during calls वाले ऑप्शन पर टैप कर दे।
  • जरूरी बात: कई मामलों में ऐसा भी देखा गया है कि मोबाइल नेटवर्क ठीक से ना आने के कारण यह भी हो सकता है कि आपको डिवाइस लेटेस्ट अपडेट पर इंस्टॉल ना हो। इसलिए यह जरूर देख ले कि फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट हो।
कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती