मनोरंजन

Richa Chadha Birthday : रिचा चड्ढा ने डायरेक्टर को दिया मुंह तोड़ जवाब, जब उन्हें मिला रितिक रोशन की मां का रोल, जाने पूरा मामला

रिचा चड्ढा बॉलीवुड की एक फेमस एक्ट्रेस है जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।वह हमेशा ही लीक से हटकर कुछ अलग करना पसंद करती हैं।कभी वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां के रोल में दिखाई देती हैं तो कभी भोली पंजाबन के दमदार किरदार में उन्हें पसंद किया जाता है।रिचा को शुरुआती दौर में अक्सर उम्र दराज महिला का रोल दिया जाता था।एक बार तो उन्हें रितिक रोशन की मां का किरदार भी ऑफर हुआ था।

रिचा चड्ढा हमेशा एक्टर के तौर पर किरदारों का चयन करती हैं।उन्हें गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां के किरदार में देखा गया था लेकिन उन्होंने यह रोल कहानी की डिमांड पर किया था लेकिन हर बार मां का रोल करना उन्हें पसंद नहीं था इसलिए उन्होंने कई सारे ऑफर भी ठुकरा दिए।

ऋचा चड्ढा का जन्म 18 दिसम्बर 1986 को अमृतसर, पंजाब में हुआ था.ऋचा के पाप पंजाबी और मम्मी बिहार की रहने वाली हैं. ऋचा के पापा का मैनेजमेंट फर्म है और मम्मी पॉलिटिकल साइंस की प्रोफेसर हैं. ऋचा के घर में शुरू से पढ़ाई का माहौल था और ऋचा पहले जर्नलिस्ट बनना चाहती थीं.

रिचा ने मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की और इसके बाद वह थिएटर से जुड़ गई साल 2008 में उन्होंने फिल्म Oye Lucky lucky Oye मे काम किया था जो दिवाकर बनर्जी की मूवी थी। अपने सपोर्टिंग किरदार निभाया था। इसके बाद साल 2012 में उन्हें अनुराग कश्यप की गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में काम मिला। अपने इस किरदार से उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी रिचा ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उन्हें रितिक रोशन की मां का किरदार भी दिया जा रहा था लेकिन वह सिर्फ उसे समय 21 साल की थी।

रिचा ने बताया कि कास्टिंग डायरेक्टर्स ने मेरे पास आकर बताया कि वह उम्र दराज महिला के किरदार में फिट बैठती हैं।यही कारण है कि उन्हें यह रोल दिया गया था लेकिन रोल में दम नहीं था इसलिए रिचा ने इसको मना कर दिया।

ऋचा कहती है कि इसके बाद उसे कास्टिंग डायरेक्टर ने इन्हें कभी अप्रोच नहीं किया। रिचा ने साल 2022 में अली फजल से शादी कर ली थी। पिछले साल शादी के बंधन में बंधे इस कपल की लव स्टोरी फिल्म फुकरे से शुरू हुई थी और तकरीबन 10 सालों तक साथ रहने के बाद दोनों ने शादी कर ली फुकरे के दौरान रिचा चड्ढा से पहली बार मिलने पर अली फजल ने बताया कि मैं उन्हें इंप्रेस करने की कोशिश करता था।मुझे वह बहुत ही कूल और बिंदास लड़की लगती थीं. मुझे नहीं लगता मैंने बॉलीवुड में काफी लंबे समय में ऋचा जैसी रेंज वाली किसी एक्ट्रेस को देखा था. मैंने उन्हें ‘ओये लकी..’ और ‘वासेपुर’ में देखा था’.

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती