शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura news: पद से हटाए गए लैब टेक्नीशियनो ने डीएचएस के समक्ष किया प्रदर्शन

शेखपुरा। कोरोना जैसे भीषण महामारी के दौरान राज्य सरकार द्वारा साढ़े तीन साल पहले स्वास्थ्य विभाग में बहाल किए गए सभी लैब टेक्नीशियनो को अचानक पद से हटा दिए जाने से मायूस और आक्रोशित लैब टेक्नीशियनो ने गुरुवार को जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय के समक्ष रोष पूर्ण प्रदर्शन किया। साथ ही राज्य सरकार की इस कदम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Sheikhpura news: पद से हटाए गए लैब टेक्नीशियनो ने डीएचएस के समक्ष किया प्रदर्शन
लैब टेक्नीशियनो ने डीएचएस के समक्ष किया प्रदर्शन

जिला स्वास्थ्य समिति के समक्ष प्रदर्शन करने वालों में अभिषेक कुमार ,पूजा कुमारी,अतुल पाठक,सनोज कुमार,अमित कुमार, लव कुमार , अमिता कुमारी सहित अन्य लैब टेक्नीशियन मौजूद थे। आंदोलनकारियो ने बताया कि कोरोना के समय अपने जान को जोखिम में डाल कर बहादुरी के साथ लड़ने वाले हम यौद्धाओं के साथ सरकार का यह निर्णय बिलकुल गलत है। इन लोगो ने अवधि विस्तार करने के साथ -साथ वेतन में वृद्धि करने की भी मांग सरकार से की। उधर सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार सिंह ने कहा कि पिछले कुछ दिन पहले राज्य स्वास्थ्य समिति से प्राप्त पत्र के आलोक में इन सभी लैब टेक्नीशियन को पद से हटाया गया है।

पत्र में उल्लेख किया गया है कि केंद्र सरकार इनके मानदेय भुगतान हेतु राज्य स्वास्थ्य समिति को राशि उपलब्ध नही करा रही है। जिसके कारण इन सबों को पद से हटाने का फैसला लिया गया है। सीएस ने कहा कि इनके बदौलत जिले में कोविड जांच, मलेरिया जांच, गर्भवती महिलाओ का स्वास्थ्य जांच सहित अन्य कार्यक्रम काफी तेज गति से सफलता पूर्वक चल रहा था। लेकिन इन सभी को पद से हटाए जाने के बाद इस जिले में स्वास्थ्य सेवा बुरी तरह प्रभावित होगी। उन्होंने कहा कि वे राज्य स्वास्थ्य समिति को पत्र लिखकर इन सभी लैब टेक्नीशियनो को स्वास्थ्य सेवा सुचारू रखने के उद्देश्य से रखने की मांग की है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती