मनोरंजनविडियोज़

Tiger 3 box office collection 4 Day : सलमान खान-स्टारर ने 50% की गिरावट दर्ज की, भारत में 169.5 करोड़ रुपये कमाए

सलमान खान-स्टारर टाइगर 3 दिवाली पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई और फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर मजबूत शुरुआत की और अपने शुरुआती दिन में 44.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। लेकिन अपने पहले तीन दिनों में मजबूत कलेक्शन दर्ज करने के बाद, चौथे दिन फिल्म की कमाई में 50% की गिरावट देखी गई। इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, मंगलवार को 44 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली टाइगर 3 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बुधवार को घटकर 22 करोड़ रुपये हो गया।

इससे घरेलू बाजार में टाइगर 3 का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 169.5 करोड़ रुपये हो गया है। फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 241.85 करोड़ रुपये है। चौथे दिन फिल्म की गिरावट से निर्माताओं को झटका लगा होगा क्योंकि यह भाई दूज के दिन था, जिस दिन देश के कई हिस्सों में छुट्टी होती है। गौरतलब है कि वाईआरएफ ने दावा किया है कि टाइगर 3 ने अपने पहले चार दिनों में दुनिया भर में 271.5 करोड़ रुपये की कमाई की है।

यह फिल्म पूरे देश में 4500 से अधिक स्क्रीनों पर रिलीज हुई और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में, मनीष शर्मा की फिल्म के 1684 से अधिक शो हुए लेकिन इस क्षेत्र में ऑक्यूपेंसी केवल 19% तक ही सीमित थी। मुंबई में, जहां इसके 1336 से अधिक शो हैं, फिल्म की ऑक्यूपेंसी केवल 18.25% है।

वर्ष 2023 में बॉक्स ऑफिस पर कुछ बड़ी सफलताएं देखी गईं, जिसमें पठान, जवान और गदर 2 ने अभूतपूर्व रिकॉर्ड स्थापित किए और टाइगर 3 को एकल रिलीज मिलने के साथ, फिल्म से इन हिट फिल्मों की बराबरी करने की उम्मीद थी। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, शाहरुख खान की पठान, जो साल की पहली बड़ी हिट थी, बुधवार (गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले) को रिलीज़ हुई और अपने पहले चार दिनों में, फिल्म ने 220 करोड़ रुपये की शुद्ध घरेलू कमाई की। स्वतंत्रता दिवस सप्ताहांत से पहले रिलीज़ हुई गदर 2 ने पहले चार दिनों में 173.58 करोड़ रुपये की घरेलू कमाई की। जवान, जिसे किसी भी छुट्टी का लाभ नहीं मिला, वह विजेता रही क्योंकि इसने अपने पहले चार दिनों में 286.16 करोड़ रुपये की शुद्ध घरेलू कमाई की।

यशराज फिल्म्स ने पहले कहा था कि टाइगर 3 को दिवाली के “सबसे कमजोर दिन” पर रिलीज करना उनका एक सचेत निर्णय था। यशराज फिल्म्स के वितरण उपाध्यक्ष रोहन मल्होत्रा ​​ने इंडिया टुडे को बताया, “इस मामले में, हालांकि, हमारे दिमाग में यह आया कि हमारे लिए शुरुआती दिन के आंकड़ों को नहीं देखना बल्कि इस पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है कि आखिरकार क्या होगा।” फायदा होने वाला है, और टाइगर 3 के मामले में, हमने निश्चित रूप से महसूस किया कि लक्ष्मी पूजा के दिन, जिसे फिल्म रिलीज करने के लिए सबसे कमजोर दिन माना जाता है, हमारी फिल्म के लिए बेहतर होगा।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती