ताज़ा खबरें

Uttarkashi Tunnel Rescue Operation : टनल से बाहर आते ही भाई से लिपटा सोनू साह, बिहार में इंतजार कर रही मां की भी आंखें नम

उत्तराखंड की उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 श्रमिक मंगलवार रात जैसे ही बाहर निकले देश भर में भी खुशी का माहौल छा गया। इस टनल में बिहार के सारण जिले का रहने वाला सोनू साह भी 17 दिनों तक टनल में फंसा रहा। रसूलपुर थाना क्षेत्र की देवपुरा पंचायत के खजुहान गांव का सोनू साह मंगलवार की शाम जब सुरंग से बाहर आए तो वहां 16 दिनों से इंतजार कर रहे अपने छोटे भाई को देख गले मिला और भावुक हो गए।

उसके बाहर आते आने की खबर जब गांव पहुंची तो परिवार वालों की खुशी से आंखें भर आई। चार बार बात होने के बावजूद सोनू साह की आंगनवाड़ी सेविका मां शिवमुखी देवी ने बताया कि बेटे को जब तक आंखों से देख नहीं लेती तब तक चैन नहीं आएगा।

दिवाली के दिन घटना की खबर मिलते ही घटनास्थल पर गुड़गांव दिल्ली से पहुंचा पेशे से क्वालिटी इंजीनियर सोनू शाह का छोटा भाई सुधांशु साह पल-पल की खबर देकर परिवार वालों का हौसला बधा रहा था। घटना स्थल से ही भाई को बाहर निकलने का इंतजार कर रहे सुधांशु ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एवं उनके कैबिनेट मंत्री बीके सिंह पीड़ितों से मिले और हर संभव मदद की बात की।

सुधांशु ने कहा कि उसका बड़ा भाई नवयुग कंस्ट्रक्शन कंपनी में पिछले 10 साल से इलेक्ट्रिशियन का काम करता है। उत्तरकाशी में बन रही 4:30 किलोमीटर लंबी सुरंग निर्माण में वह 4 साल से कम कर रहा है।

घटना के दिन नाइट ड्यूटी कर सुबह 5:00 बजे अपने साथियों के साथ वह कैंप में लौट रहा था वह सुरंग धंस गई। सुधांशु के अनुसार दूसरे तीसरे दिन से ही सरकार, प्रशासन और कंपनी ने वायरलेस से पीड़ितों से बात करानी शुरू की। सुधांशु ने कहा कि सोनू भैया और वे दोनों छठ में जाने की योजना बनाए थे लेकिन हादसे के कारण से नहीं पहुंच सके। छठ मैया की कृपा से भाई सुरक्षित है।

घटना से दुखी परिवार वालों ने कहा कि घटना के दिन से ही ठीक से खाना वह सब नहीं खा पा रहे थे। पूरा मोहल्ला मर्माहत था पर प्रशासन अथवा किसी भी जनप्रतिनिधि ने उनके परिवार की सुध तक नहीं ली। दंपति सवलिया साह एवं शिवमुखी देवी कहती हैं कि मर्माहत सोनू की पत्नी उनके 7 साल की बेटी और सारे परिवार को लेकर 17 दिन कैसे कटा, यह वे सब ही जानते हैं।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन