ताज़ा खबरेंव्यक्तित्व

Success Story : UPSC की परीक्षा में अवध गुप्ता को मिली ऑल इंडिया 12वीं रैंक, परिवार और गांव में खुशी का माहौल

बिहार के औरंगाबाद के किसान के बेटे ने UPSC की परीक्षा में औरंगाबाद के अवध गुप्ता ने 12वा रैंक लाकर गांव और जिले का नाम रोशन किया है। अवध गुप्ता के इस कामयाबी से परिवार और गांव के लोग काफी खुश हैं।

अवध गुप्ता औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड के तेयाप गांव के रहने वाले हैं। उनकी प्राथमिक शिक्षा गांव और जिले से हुआ है। और उसने आईआईटी खड़गपुर से इलेक्ट्रिकल ब्रांच से बीटेक किया था।

बीटेक करने के बाद अवध गुप्ता ने एनटीपीसी एवं ओएनजीसी समेत कई कंपनियों में काम किया था । काम के साथ ही वह इंजीनियरिंग सेवा की तैयारी भी कर रहा था और तीसरे प्रयास में उसे भारतीय इंजीनियरिंग सेवा 2023 की परीक्षा में 12 वां स्थान प्राप्त किया है।

अवध गुप्ता की इस उपलब्धि पर माता-पिता काफी खुश है। दोनों ने इस कामयाबी को भगै का आशीर्वाद और अपने पुत्र की मेहनत का फल बताया है। उसने 26 साल की उम्र में परिवार और बिहार का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है। अवध गुप्ता के पिता चंद्र भूषण गुप्ता एक किसान के साथ-साथ मेडिकल दुकान में भी काम करते हैं। और अवध गुप्ता की माता बसंती देवी एक ग्रहणी है।

पिता किसान होते हुए भी बेटे को किसी तरह पढ़ाया। अवध गुप्ता की सफलता पर जिले में खुशी की लहर है। अवध गुप्ता ने गांव की गलियों से कामयाबी का सफर शुरू किया और अपने मुकाम को हासिल किया।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन