टीवी शो & सीरियलमनोरंजनविडियोज़

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai : रोहित घर आता है, मनीषा कहती है कि मैं उसे पढ़ाई में सपोर्ट कर सकती हूं

एपिसोड की शुरुआत अरमान और कियारा द्वारा मनीषा से बात करने से होती है। मनीषा कहती है कि मैं उसे पढ़ाई में सपोर्ट कर सकती हूं, डांस में नहीं, मम्मी सा कभी नहीं मानेंगी, उसे करियर की जरूरत नहीं है, आप हमेशा उसका सपोर्ट करते हैं और दादी से डांट खाते हैं। वह कहता है ठीक है. वह कहती है कि तुम चाहो तो ऐसा कर सकते हो, मैं अच्छी सब्जी बना रही थी, तुम्हें डांट खानी है तो जाओ। अरमान कहते हैं कियारा, पिल्ला जैसा चेहरा मत बनाओ, मैं दादी से बात करूंगा।

दादी ने विद्या को दिवाली की तैयारी करने के लिए कहा। माधव आता है और कागजात देता है। दादी कहती हैं डायरी… इस साल भी उपहार बदल दो। माधव कहते हैं कि आपका रवैया और मेरा उपहार अब तक नहीं बदला है। संजय आता है और पूछता है कि क्या माधव को फिर से एक डायरी मिली, वह वही है।

माधव कहते हैं मेरी भी यही जिद है. संजय कहते हैं कि हमें आपके लिए एक विशेष उपहार मिला है। वह एक प्राचीन दूरबीन देता है, और कहता है कि शायद तुम भी अब तक देख पाओगे। माधव कहते हैं धन्यवाद, यह एक अच्छा उपहार है लेकिन मैं एक महंगा उपहार स्वीकार नहीं कर सकता,

मेरी ईमानदार होने की बुरी आदत है, इसलिए मैं वकील नहीं बना, हम उन लोगों को पकड़ लेते हैं जिन्हें आप बचाते हैं, उपहार के लिए धन्यवाद, मैं इसे नहीं ले सकता, यह रिश्वत है, उपहार नहीं। दादी चिल्लाती है माधव। कियारा कहती है कि उससे बाद में बात करना, उसका मूड खराब है, वह मुझे थप्पड़ मारेगी। अरमान ने सिर हिलाया।

संजय कहते हैं ठीक है, ऐसा मजाक चलता रहता है। माधव कहते हैं हां, हमारी सोच अलग है लेकिन हम एक परिवार हैं, हम कल कोर्ट में मिलेंगे। संजय कहते हैं कि आप अपना काम कर रहे हैं, मैं अपना काम करूंगा, इसलिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति की जीत हो। दादी उन्हें आशीर्वाद देती हैं। अरमान देखता है. दादी कहती हैं कि मैं हमेशा चाहती थी कि मेरा बेटा परंपराओं को आगे ले जाए, ठीक है, मेरा दामाद इसे आगे बढ़ा रहा है।

जाग्रत पूछता है कि उसकी आपकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार करने की हिम्मत कैसे हुई, मेरा विश्वास करो, अक्षरा जी, अगर मुझे यह पहले से पता होता, तो मैं उसे नहीं छोड़ता, देखो मैं क्या करता हूं। वह कहती है कि वह तुम्हारा बेटा है, उसे मेरी बेटी से दूर रखो।

वह कहता है कि मुझे उसकी गलती के लिए खेद है, वह कल से आपकी बेटी को परेशान नहीं करेगा। वह उसे धन्यवाद देती है और चली जाती है। अभिरा जोड़े से बात करती है और उनकी शादी, लव या अरेंज के बारे में पूछती है। लड़की का कहना है लव मैरिज. अभिरा का कहना है कि इसकी जिम्मेदारी अधिक होगी। लड़की कहती है कि हमने उस लड़के के साथ आपकी केमिस्ट्री देखी है। अभिरा पूछती है कौन। वह आदमी कहता है, जिस पर तीव्र दृष्टि डाली गई थी।

अभिरा कहती है अरमान, नहीं, मैं उसके जैसे लड़के से कभी शादी नहीं करूंगी। आदमी कहता है कभी मत कहो, वरना किस्मत चुनौती स्वीकार कर लेती है। अभिरा अक्षु को आते हुए देखती है। अक्षु का कहना है कि वह आदमी आज से तुम्हें कभी परेशान नहीं करेगा। अभिरा ने उसे गले लगा लिया। जाग्रत कहते हैं कि आप उस लड़की की तरफ नहीं देखेंगे, उसकी सुरक्षा मेरी जिम्मेदारी है, बस 2 दिन, चुनाव होने दीजिए फिर जो चाहो कर लेना।

युवराज का कहना है कि मैं उससे प्यार करता हूं। जाग्रत ने उसे डांटा। युवराज चला गया. जाग्रत युवराज को 2 दिनों के लिए घर पर रखने के बारे में सोचता है। मनोज कहते हैं कि मैं इस केस को संभाल लूंगा। वह आदमी कहता है मैं चाहता हूं कि वकील जीत जाए। मनोज कहते हैं हां, मुझे रक्षा प्रस्ताव मिलेगा। वह चिंता करता है। अरमान आता है और कहता है कि मैंने आपके मामले का अध्ययन किया और एक खामी ढूंढी, मुझे यकीन है कि आप जीतेंगे।

मनोज फ़ाइल की जाँच करता है और उसकी प्रशंसा करता है। अरमान कहते हैं कि मैंने कुछ नहीं किया, मुझे कोई श्रेय नहीं चाहिए। मनोज कहते हैं कि मैंने आपकी वजह से कुछ केस जीते हैं, आपने कभी श्रेय नहीं लिया, आपने परिवार को यह नहीं बताया कि मैंने आपकी वजह से केस जीता है, आप मेरे गुरु हैं, जो गुरु दक्षिणा नहीं लेते, मैं तुम पर गर्व है।

अरमान कहते हैं मुझे शर्मिंदा मत करो। मनोज कहते हैं कि तुम्हें आज कुछ लेना होगा। अरमान कहते हैं ठीक है, मैं कुछ बड़ा मांगूंगा, फिर मत बदलना। मनोज कहते हैं मुझसे पूछो। अरमान कहते हैं बैडमिंटन मैच। मनोज सहमत हैं और उन्हें धन्यवाद देते हैं। वे गले मिलते हैं.

अरमान कहते हैं कि मैं रूही को फोन करना भूल गया। उसे यह बटुआ मिल जाता है. कोई उसका बटुआ चुराकर भाग जाता है। अरमान उस लड़के का पीछा करता है। वह उस आदमी को पकड़ लेता है. लड़का गिर जाता है. रोहित को देखकर अरमान हैरान हो जाते हैं। वह पूछता है कि क्या तुम थक गए, रोहित। रोहित उठ गया. उनकी बातचीत होती है.

अरमान कहते हैं मैंने तुम्हें बहुत याद किया। रोहित कहते हैं, मुझे आप सभी की याद आई, मुझे कुछ बताओ, इस बटुए में नकदी या कार्ड नहीं है, आप इसे देखकर क्यों मुस्कुरा रहे थे, मुझे बताओ, क्या रहस्य है। अरमान कहते हैं कि कुछ भी नहीं है। रोहित कहते हैं मैं जांच करूंगा। उसे नोट और चुटकुले मिलते हैं। अरमान कहता है इसे मुझे दे दो। नोट नीचे गिर जाता है. दादी विद्या के साथ आती हैं और उन्हें देखकर हंसती हैं। रोहित दादी को बधाई देता है और नोट उठाता है।

वह अरमान को साइन करता है। दादी और विद्या ने रोहित को गले लगाया। विद्या कहती है कि दादी के लिए सभी बच्चे एक जैसे हैं। रोहित कहते हैं कि मैं उनका पसंदीदा पोता हूं। दादी और विद्या भावुक होकर रोने लगती हैं। रोहित उन्हें देखकर मजाक करते हैं. वह कहते हैं कि आप लोग इतने फिट हैं, मुझ पर फिट रहने का दबाव है।

दादी कहती हैं मैं तुम्हारे लिए खीर बनाऊंगी। वह कहता है आई लव यू दादीसा। विद्या का कहना है कि उन्हें काले घेरे हो गए हैं। वह कहता है टाइम आउट। वह उन्हें गले लगाता है. अरमान मुस्कुराते हैं और उनकी तस्वीर क्लिक करते हैं।

अरमान कहता है कि मुझे क्या करना चाहिए, रूही, मैं रोहित को परेशान नहीं कर सकता, रूही, तुम्हें और समय इंतजार करना होगा। सुवर्णा कहती है कि आप अरमान के बारे में सोच रहे हैं, आप 2 दिनों में किसी के लिए इतनी मजबूत भावना कैसे रख सकते हैं।

रूही कहती है पता नहीं, हर चीज़ के लिए एक समय सीमा होती है, लेकिन भावनाएँ नहीं, मैं तर्क नहीं जानती, मैं इसका जादू जानती हूँ, मैं उसे कॉल नहीं कर सकती लेकिन बस इंतज़ार करो। अक्षु काम में व्यस्त हो जाती है। अभिरा आती है और कहती है हम जायेंगे।

अक्षु पूछता है कहाँ। अभिरा कहती है दिल्ली. अक्षु पूछता है कि क्या हुआ। अभिरा का कहना है कि मुझे यहां अच्छा नहीं लग रहा है। अक्षु को लगता है कि तुम युवराज से डरते हो, डर जगह में नहीं बल्कि दिल में है। वह कहती है कि हम जीतेंगे और फिर जाएंगे, आपको फैसला करना है, आप डरना चाहते हैं या लड़ना चाहते हैं, हम क्या करेंगे, डरो मत, युवराज कुछ भी नहीं है, लड़ना सीखो। वह अभिरा को गले लगाती है।

Advertisement
कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती