शेखपुरा न्यूज़

Gagri Panchayat under Sadar Block: बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने घोर पेयजल संकट के खिलाफ किया कलेक्ट्रेट का घेराव

शेखपुरा। गुरुवार को जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत गगरी पंचायत के वार्ड संख्या 7 एवम 8 के बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया। कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम जे प्रिय दर्शनी से गुहार लगाने पहुंचे ग्रामीणों में नरेश पासवान ,पंकज कुमार ,बाल्मिकी यादव,राजीव कुमार, मिंटू कुमार दीपक कुमार और नीरज कुमार सहित अन्य ने बताया कि उनके गांव में सभी चापाकल बंद पड़ा है।

Gagri Panchayat under Sadar Block : बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने घोर पेयजल संकट के खिलाफ किया कलेक्ट्रेट का घेराव
कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण लोग

पीएचईडी विभाग द्वारा हर घर नल का जल योजना के तहत स्थापित पेय जलापूर्ति के ऑपरेटर को कई माह से वेतन न मिलने के कारण वह काम नही कर रहा है। जिसके कारण वार्ड संख्या 7 तथा 8 के लगभग दो हजार की आबादी को 4 माह से घोर जल संकट का सामना करना पड़ रहा है। लोगो को पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। साथ ही बघार के बोरिंग से पानी लेकर दिनचर्या का कार्य निपटाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कहा कि गांव में घोर पेय जल संकट दूर करने की मांग पहले पीएचईडी विभाग जाकर की जा चुकी है। लेकिन विभागीय पदाधिकारियों ने ग्रामीणों की मांगों को अनसुनी कर दी। जिसके कारण ग्रामीणों के सामने पानी की समस्या जस बनी है। बाध्य होकर आज हमलोग कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम से गुहार लगाने पहुंचे हैं।

इस बाबत पीएचईडी विभाग के कार्यपालक अभियंता रवि प्रकाश ने बताया कि पेयजलापूर्ति केंद्र का संचालन कंट्रेक्टर के जिम्मे है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ महीनो से कंट्रेक्टर को विभाग से राशि उपलब्ध नही कराई गई है। इस कारण भी ऑपरेटर को मानदेय भुगतान में बाधा पहुंची होगी। लेकिन फिर भी उसे गांव में नियमित रूप से जलापूर्ति चालू रखना है। इस शिकायत की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती