शेखपुरा न्यूज़

Paramedical Institute Sheikhpura: स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पैरामेडिकल संस्थान शेखपुरा में आशा का एमसीडी मोबाइल ऐप का प्रशिक्षण आयोजित

शेखपुरा। स्वास्थ्य विभाग के के द्वारा पैरामेडिकल संस्थान शेखपुरा में आशा का एमसीडी मोबाइल ऐप का प्रशिक्षण आयोजन किया गया। इसके लिए राज्य स्तर से संजीव कुमार , मृत्युंजय कुमार एवं विश्वेश्वर शर्मा का प्रशिक्षण के रूप में भेजा गया है। उक्त प्रशिक्षण में आशा वर्करों को बताया गया कि कैसे एप के माध्यम से आगामी कार्य करना है।

Paramedical Institute Sheikhpura
आशा का एमसीडी मोबाइल ऐप का प्रशिक्षण आयोजित

बता दें कि सरकार की तरफ से एनसीडी कार्यक्रम चलाया हुआ है। इसके बाद से शुगर, ब्लड प्रेशर, कैंसर, मुंह का कैंसर सहित अन्य रोगों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए इस एप के माध्यम से आशा वर्कर गांव में अभियान चलाते हुए डाटा एप पर एकत्रित करेंगी। फार्म एप पर भरा जाएगा। अगर कोई मरीज बीमारी से पीड़ित है, इससे संबंधित डाटा आशा के द्वारा अप में भरने के बाद सिंक करने के पश्चात संबंधित एएनएम के लॉगिन आईडी में चला जाएगा।

एएनएम के द्वारा स्क्रीनिंग की जाएगी। जिसमें डायबिटीज हाइपरटेंशन की जांच एवं कैंसर से संबंधित स्पिनिंग की जाएगी। उसे इलाज के लिए अस्पताल में रेफर किया जा सकता है। मरीजों के बारे में स्क्रीनिग की जानी है। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है। किस घर में कौन-सा व्यक्ति बीमारी से पीड़ित है और कब से बीमार है, इस बारे में जानकारी आशा वर्कर जुटाएंगे और एनसीडी एप पर उनका डाटा एकत्रित किया जाएगा।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन