शेखपुरा न्यूज़

Sub-division level :अनुमंडलस्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक से बिना सूचना के अनुपस्थित पदाधिकारियों से नोटिस जारी कर जबाब तलब

शेखपुरा। सोमवार को अनुमंडल स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक शेखपुरा के नगर परिषद के सभागार में क्षेत्रीय विधायक विजय सम्राट की अध्यक्षता में अनुमंडल पदाधिकारी आयोजित की गई। जिसमे एसडीओ सतीश रंजन , अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अरविंद कुमार सिन्हा एवम सभी विभाग के पदाधिकारी गण मौजूद थे। बैठक में सरकार द्वारा संचालित सभी विभागों की योजनाओ पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए समीक्षा की गई।

अनुमंडलस्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक से बिना सूचना के अनुपस्थित पदाधिकारियों से नोटिस जारी कर जबाब तलब
अनुमंडलस्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक

बैठक में विधायक ने सरकार के संचालित योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाये जाने को कहा। साथ ही अपने अपने विभाग में उत्कृष्ट और निष्ठापूर्वक कार्य करने की सलाह दी। उधर बैठक में बिना अनुपस्थित रहे पदाधिकारियो को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण पूछा गया।
शिक्षा विभाग के द्वारा मिशन दक्ष के बारे में बताया गया ।जिसमे वर्ग 3- आई के पढ़ाई में बहुत कमजोर विद्यार्थियों को विद्यालय के प्रत्येक शिक्षकों को 5-5 छात्रों को पढ़ाना है ।

ऐसे कुल 14203 छात्रों का पहचान किया गया है । जिन स्वास्थ्य उपकेंद्र, आंगनवाड़ी को अब तक अपना भवन नही है, वैसे स्थानों पर भवन निर्माण कराने का निर्देश विभाग को दिया गया।अल्पसंख्या कल्याण छात्रावास में अध्यनरत 36 छात्रों को अप्रैल 2023 से अन्नाज आवंटन करने का निर्देश दिया गया। ऊर्जा विभाग को घाट कुसुंभा में प्राथमिकता के तौर पीआर घरेलू उपयोगी एवम खेतो तक विद्युत पोल तार लगाने का निर्देश दिया गया ।
सिंचाई विभाग के अधूरे पड़े कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया गया।नगर विकास विभाग को पूर्व वार्ड पार्षदों के बकाया वेतन का भुगतान एवम आवास योजना के लाभुकों को शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया गया। स्वास्थ्य उपकेंद्र पानापुर का पर्याप्त मात्रा में जमीन नहीं उपलब्ध होने के कारण उसी पंचायत के ग्राम अलापुर में बनाने हेतु पत्राचार करने , पंचायत राज विभाग को गांवों की नली गली बनाने का निर्देश दिया गया। दलित बस्तियों में राशन का वितरण सही तरीके से सभी प्रखंड के एमओ को दिया गया।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती