शेखपुरा न्यूज़

Awareness Campaign: बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के उपयोग को लेकर परिवहन कर्मियों ने चलाया जागरूकता अभियान

शेखपुरा। सोमवार को जिला परिवहन पदाधिकारी आलोक राय के निर्देशों के आलोक में शहर के तीनमुहानी, चाँदनी चौक एवं दल्लू चौक सहित विभिन्न चौक-चोराहो पर परिवहन विभाग के कर्मियों द्वारा हेलमेट एवं सीट बेल्ट के उपयोग को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया। यातायात के नियम के अनुपालन नही करने के कारण आये दिन दुर्घटना हो रही है।

बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के उपयोग को लेकर परिवहन कर्मियों ने चलाया जागरूकता अभियान
परिवहन कर्मियों ने चलाया जागरूकता अभियान

इसी को लेकर आज परिवहन कर्मी सड़को पर दो पहिया वाहन चालक को हेलमेट लगाने एवं चार पहिया वाहन चालक को सीट बेल्ट लगाने हेतु जागरुक करने निकले। उन्होने सीट बेल्ट/हेलमेट नही लगाकर वाहन चलाने वालों को आनेवाले खतरे के प्रति आगाह कराया एवं कहा कि आपकी जिंदगी अनमोल है। गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट लगाना एवं हेलमेट लगाकर सफर करने से सफर को सुरक्षित बनाया जा सकता है। उन्होने सभी प्रकार के वाहन चालकों से हेलमेट/सीट बेल्ट लगाकर सुरक्षित रुप से वाहन चलाने का अनुरोध किया।

मालूम हो को कि ज्यादातर सड़क दुर्घटनाओं की वजह तेज गति से वाहनों को चलाना है। इसलिए परिवहन विभाग द्वारा समय-समय पर वाहन चालकों को जागरुक करने के उद्देश्य से अभियान चलाती है और जुर्माना भी बसूलने की कार्रवाई की जाती है। परिवहन विभाग द्वारा सभी प्रकार के वाहन चालकों से अनुरोध किया गया है कि हेलमेट एवं सीट बेल्ट का उपयोग करें, वाहन धीमी गति से चलायें, ओवर टेक न करें, गाड़ी चलाते समय मोबाईल और हेडफोन का उपयोग न करें ताकि आपकी यात्रा सुरक्षित रहेे।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती