शेखपुरा न्यूज़

Bharat Sankalp Rath : विकसित भारत संकल्प रथ गुरुवार को प्रखण्ड के छठियारा और लोहान गाव पहुंचा

चेवाड़ा ।ग्रामीण क्षेत्रो मे भ्रमण कर रहा विकसित भारत संकल्प रथ गुरुवार को प्रखण्ड के छठियारा और लोहान गाव पहुंचा। जहां पहले से मौजूद भाजपा के जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार के साथ बड़ी संख्या मे लोग इसके स्वागत के लिए खड़े थे। भाजपा ले जिला उपाध्यक्ष विपिन मंडल, मंडल अध्यक्ष मनोज कुमार चौहान, छठियारा पंचायत के मुखिया फुल कुमारी, मुखिया प्रतिनिधि मनोज कुमार यादव, के साथ विभिन्न सरकारी विभागो, बैंको, डाक विभाग के अधिकारी के साथ ग्रामीण मौजूद थे।

Bharat Sankalp Rath : विकसित भारत संकल्प रथ गुरुवार को प्रखण्ड के छठियारा और लोहान गाव पहुंचा
विकसित भारत संकल्प रथ छठियारा और लोहान पहुंचा

रथ मे लगे औडियो-वीडियो को देखने और सुनने के लिए बड़ी संख्या मे महिला और बच्चे भी मौजूद रहे। गाव मे रथ पाहुचने पर उसका विधिवत पुजा किया गया॰ रथ के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गारंटी वाले भाषण का सम्बोधन लोगो को सुनाया गया। मौके पर मौजूद लोगो ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने और गुलामी की मानसिकता को परित्याग करने का शपथ भी लिया। मौके पर विशेषज्ञो द्वारा ड्रोन के माध्यम से खेतो मे उरर्वरक के छिड़काव का प्रदर्शन लोगो के आकर्षण का केंद्र बना रहा।

सदर प्रखण्ड के गावों से शुरू यह रथ जिले के अरियरी, शेखोपुरसराय, बारबिघा और घाटकुसुमभा प्रखण्ड के विभिन्न गावों मे पहुचने के बाद यह चेवाड़ा क्षेत्र का भ्रमण कर रहा है। यह रथ जिले मे अगले साल 25 जनवरी तक भ्रमण कर लोगो को केंद्र सरकार की योजनाओ की जानकारी और लाभ देने का काम करेगा। रथ के माध्यम से लोगो को प्रधानमंत्री आवास, किसान निधि, उज्ज्वला गैस, जनधन बैंक खाता, मुद्रा ऋण, बिमा, खेती-किसानी, सिचाई आदि के लाभ देने का प्रयास अधिकारियों द्वारा लगातार किया जा रहा है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती