शेखपुरा न्यूज़

श्रम संसाधन विभाग अंतर्गत संचालित विभिन्न योजना के लाभुकों के बीच प्रमाणपत्र वितरित किया

शेखपुरा। गुरुवार को समाहरणालय के मंथन सभागार में जिला सब जज, एवं जिला पदाधिकारी जे प्रियदर्शनी की उपस्थिति में जिला विधिक सेवा प्राघिकार के तत्वाधान में विधिक सेवा कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें श्रम संसाधन विभाग अंतर्गत संचालित विभिन्न योजना के लाभुकों के बीच प्रमाणपत्र वितरित किया गया। इसके साथ ही 10 लाभुकों को राशन कार्ड, 10 लोगों आयुष्मान् भारत कार्ड, 05 लोगों को प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, 05 लोगों को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना, श्रम नियोजनालय विभाग अंतर्गत 05 बालिकाओं को प्रशिक्षण प्रमाण पत्र दिया गया।

विधिक सेवा शिविर में लाभुकों के बीच प्रमाण पत्र वितरित

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी द्वारा अपने संबोधन में बताया कि हमलोग 26 नवम्बर 2023 को संविधान दिवस के रूप में मनाते है जिसके तहत अगले एक सप्ताह तक भिन्न-भिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है इसी क्रम में आज आप लोगों से मिलने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ है। हमलोग संविधान में प्रावधानित नियमों का पालन करते हुये स्वतंत्रता के साथ अपना गुजर बसर करते है। यह हमारे संविधान की ही देन है। इस अवसर पर यह भी बताया गया कि जिला न्यायालय शेखपुरा के तत्वाधान में 9 दिसंबर को समय 10.30 पूर्वा॰ से जिला व्यवहार न्यायालय परिसर में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है।

जिसमें शमनीय फौजदारी, मेट्रिमोनियल/परिवार न्यायालय, परिवहन, नगरपालिका, दुकान/प्रतिष्ठान, पुलिस, यातायात चालान, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण, दीवानी (किराया/ बैंक कर्ज अदायगी) राजस्व, मनरेगा, बी॰एस॰एन॰एल॰, बिजली दंड अधिनियम, आपदा क्षतिपूर्ति, वाहन दुर्घटना दावा आदि वादों से संबंधित वादों/शिकायतों का निःशुल्क निपटारा किया जाएगा। वाद/शिकायतों के निपटारे हेतु संबंधित पदाधिकारी द्वारा संबंधित न्यायालय अथवा सचिव, जिला विधिक सेवा प्राघिकार के समक्ष आवेदन दिया जा सकता है एवं उक्त तिथि को सभी पक्षकार उपस्थित होकर वादों का निपटारा लोक अदालत के माध्यम से करा सकते हैं। कार्यक्रम में डीडीसी ,एसडीओ सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन