वास्तु - शास्त्र

Chanakya Niti for married life : अपने पति से संतुष्ट न होने के बाद महिलाएं पराये मर्दों के साथ करती है यह काम

चाणक्य नीति के बारे में आज हर कोई जानता है। चाणक्य एक महान राजनीतिक थे ।उन्होंने अपने नीति शास्त्र में कई सारी ऐसी चीजे बताई है जिन्हें अगर कोई इंसान अपने जीवन में लाता है तो वह निश्चित ही सफल व्यक्ति बन जाता है।उनके बताए हुए रास्तों पर चलने से इंसान सुखी जीवन भी जीता है।चाणक्य ने दांपत्य जीवन को खुशहाल बनाने के लिए भी कई सारी बातें बताई हैं।उन्होंने यह भी बताया है कि हमें अपनो को कभी भी ठेस नहीं पहचानी चाहिए अपने जीवन को खुशहाल बनाने के लिए चाणक्य नीति को जरूर अपनाना चाहिए।

आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में शादीशुदा जीवन को सुखमय बनाने के लिए भी कई बातें लिखी हैं. कई बार ऐसा होता है कि औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती और पति को इस बारे में पता नहीं चल पाता. आइये आपको बताते हैं पत्नियां जब असंतुष्ट होती हैं तो क्या इशारा करती हैं.

बात कम करना

कहा जाता है कि पत्नियां काफी बातूनी होती है लेकिन जब वह अपने पति से खुश नहीं होती है तो वह बहुत कम बात करती हैं।ऐसे में पति को यह समझ जाना चाहिए कि वह किसी बात पर असंतुष्ट हैं।यानी वह किसी बात पर नाराज चल रही है। पत्नियां अपने पति को ऐसे इशारे जरूर देती हैं। आपको ऐसे संकेत मिले तो आपको उनसे बात करनी चाहिए और उनकी परेशानी को समाप्त करनी चाहिए।

हर बात पर गुस्सा आना

पत्नियों के लिए पति कितनी अहमियत रखते हैं. पत्नी कभी भी अपने पति को नाराज नहीं करती है लेकिन अगर वह बात बात पर गुस्सा करने लगे यानी बात पर झगड़ा करे और गुस्सा करे तो समझ जाइये कि वो किसी न किसी बात को लेकर असंतुष्ट है.इस इशारे को ध्यान में रखकर आपका अगला कदम पत्नी को खुश करने के लिए होना चाहिए.

बस अपने बारे में सोचना

महिलाओं के बारे में लोग कहते हैं कि वह अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती है लेकिन अगर अचानक से वह अपने पति से दूरी बना ले या सिर्फ अपना ही ख्याल रखें तो समझ जाना चाहिए कि वह किसी बात पर असंतुष्ट हैं। हो सकता है वह नाराज हो, या फिर उन्हें किसी बात से तसल्ली नहीं मिल रही हो.उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए. ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी.

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती