ताज़ा खबरें

Jabalpur News : जबलपुर हाई कोर्ट का आदेश, गूगल, यूट्यूब, फेसबुक ट्विटर से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ विवादित वीडियो को हटाए

बागेश्वर धाम के चर्चित पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे विवादित वीडियो को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। इस याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने गूगल यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर को विवादित वीडियो हटाने के आदेश दिए हैं। और नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

गोटेगांव निवासी धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के शिष्य रंजीत पटेल ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। उस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने ये आदेश दिया। इस याचिका में आरोप लगाया गया है कि सोशल मीडिया बिना जांच पर के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ वीडियो प्रचारित कर रहा है। याचिका में आरोप लगाया गया की पूर्व विधायक आरडी प्रजापति की विवादित बयान के कटेट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जबकि नियम के मुताबिक बिना जांचे परखे कोई भी वीडियो सोशल मीडिया पर प्रचारित नहीं किया जाना चाहिए।

इस तरह वीडियो से उनकी आस्था को चोट पहुंची है। क्योंकि शास्त्रों के अनुसार गुरु को ईश्वर का दर्जा दिया गया है। और उनके गुरु के खिलाफ सोशल मीडिया पर गलत कंटेंट्स चलाएं जा रहे हैं। हाई कोर्ट ने याचिका में उठाए मुद्दों को गंभीरता से लेते हुए तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को विवादित वीडियो हटाने का आदेश दिया है। और नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन