शेखपुरा न्यूज़

Jawahar Navoday Vidyalay: पीएमश्री जवाहर नवोदय विद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस

शेखपुरा। जिला मुख्यालय स्थित पीएमश्री जवाहर नवोदय विद्यालय में भारत के महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन के जन्मदिन को राष्ट्रीय गणित दिवस के रूप में हर्षोल्लास से मनाया गया।सर्वप्रथम प्राचार्य विनय कुमार ने देश के महान गणितज्ञ रामानुजन के तैलीय चित्र पर पुष्प अर्पित किये।

Jawahar Navoday Vidyalay: पीएमश्री जवाहर नवोदय विद्यालय में मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस
मनाया गया राष्ट्रीय गणित दिवस

सभी कप्तानों व शिक्षकों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किया।प्राचार्य ने रामानुजन के जीवन और उनके देश के प्रति योगदान के बारे में विस्तार से बताया।इस अवसर पर सभागार में आयोजित कार्यक्रम में कक्षा एकादस की रचना द्वारा विचार,रश्मि द्वारा स्व रचित कविता, अनुष्का द्वारा प्रश्नोत्तरी, रागिनी द्वारा श्रीनिवास रामानुजन पर जीवनी,मधुस्मिता ,सुजाता और सौम्या भारती द्वारा प्रतिज्ञा प्रस्तुत किया गया जो पूरी तरह से गणित पर आधारित था।वरीय गणित शिक्षिका ममता कुमारी,कौशल्या कुमारी और काजल यादव ने भी बच्चों को संबोधित किया।मौके पर सभी शिक्षक व छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती