वास्तु - शास्त्र

Life Mantra : लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो इन पांच चीजों पर ना खर्च करें एनर्जी

जिंदगी को व्यवस्थित तरीके और सफलतापूर्वक जीने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहूत जरूरी होता है। कई बार हम अपने जीवन का बहुत ही खास समय कुछ ऐसी चीजों के पीछे बर्बाद कर देते हैं जिससे हमें दुख के सिवा कुछ भी नहीं मिलता है। और यही दुख मेंटल हेल्थ पर भी असर पड़ता है।

Life Mantra
लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं तो इन पांच चीजों पर ना खर्च करें एनर्जी

अगर अपनी मेंटल हेल्थ को सही रखकर लाइफ में आगे बढ़ना चाहते हैं तो इन पांच चीजों पर अपनी एनर्जी को बिल्कुल ना वेस्ट करें। आईए जानते हैं कि वह कौन सी पांच चीज हैं।

  1. जो आपका साथ ना दे-ऐसे रिश्ते जो समय पड़ने पर आपका साथ ना दें और सपोर्ट ना करें। ऐसे रिश्तों में अपनी एनर्जी को वेस्ट नहीं करना चाहिए। ऐसे रिश्ते फौरन छोड़ देने चाहिए।
  2. दूसरे की समस्याओं पर समय बर्बाद करना – अगर कोई आपसे समस्या का समाधान नहीं मांग रहा तो उसे बिना मांगे सलाह और समाधान ना दें। ऐसे काम में एनर्जी खर्च करना बेवकूफी है।
  3. दूसरे आपके बारे में क्या सोचते हैं- लाइफ में सक्सेज हासिल करनी है तो कभी भी दूसरों के बारे में ना सोचें। अगर आप अपनी एनर्जी यह सोचने में बेकार कर देंगे कि दूसरे आपके बारे में कैसी राय रखता हैं। तो आप कभी आगे नहीं बढ़ पाएंगे।कोई व्यक्ति लाइफ में सफल न हो पाता अगर वह दूसरों की राय के अनुसार काम करता।
  4. स्वार्थी रिश्तो से बचें – अगर आपके पास कोई ऐसा इंसान है जो केवल अपनी जरूरत के समय आपको याद करता है। तो ऐसे इंसान से दूरी बना बना लेना चाहिए। क्योंकि ऐसे रिश्ते केवल मतलब के लिए होते हैं। उन्हें आपकी भलाई से कोई मतलब नहीं होता है।
  5. एक तरफा रिलेशनशिप- अपने जिंदगी के अहम सालों को किसी ऐसे रिश्ते में वेस्ट ना करें। जहां आप एक तरफा रिश्ते निभा रहे हैं। अगर सामने वाले को आपकी कदर नहीं है तो फौरन ऐसे रिश्तों से बाहर निकल जाना चाहिए। एक तरफा रिलेशनशिप के पीछे जिंदगी के महत्वपूर्ण साल बर्बाद ना करें।
पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन