शेखपुरा न्यूज़

Minority Residential School: शेखपुरा में जल्द खुलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय,संचालन के लिए उपर्युक्त भवन कि खोज

शेखपुरा।जिलें में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय के संचालन किया जाना है। इसके लिए उपर्युक्त भवन की खोज की जा रही है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि अल्पसंख्यक विद्यालय के संचालन हेतु किरायें पर सरकारी/निजी भवन के लिए मानक निर्धारित किये गये है-शैक्षणिक भवन के लिए प्रधानाचार्य कक्ष, 560 छात्र/छात्राओं के लिए 16 वर्गकक्ष विद्यालय के लिए एक कार्यालय कक्ष, स्टाप रूम, प्रार्थना हेतु सभाकक्ष, पुस्तकालय, प्रयोगशाला, शौचालय आदि का प्रावधान होना अनिवार्य है।

Minority Residential School: शेखपुरा में जल्द खुलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय,संचालन के लिए उपर्युक्त भवन कि खोज
संचालन के लिए उपर्युक्त भवन कि खोज

जबकि आवासीय भवन के लिए छात्रावास प्रबंधक हेतु 01 आवासीय कक्ष, 560 छात्र/छात्राओं के लिए पर्याप्त आवासन व्यवस्था, रसोईघर, मेश, एवं डायनिंग हॉल का होना अनिवार्य है।जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी ने बताया कि आवासीय विद्यालय के लिए सरकारी अनुपयोगी भवन को प्राथमिकता दिया जाना है। अनुपलब्धता की स्थिति में निजी भवन में भी विद्यालय का संचालन किया जा सकता है। इसके लिए विद्यालय अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्र के समीप हो, जिला मुख्यालय से 05 किलोमीटर एवं अनुमंडल/नगर निगम/प्रखंड के 02 किलोमीटर की परिधि में हो और वहॉ आवागमन की सुलभता हो, इसके अतिरिक्त यह भी आवश्यक है कि विद्यालय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप हो तथा सुरक्षा के दृष्टिकोण से उपर्युक्त हो। उपरोक्त आर्हता प्राप्त इच्छुक भवन मालिक जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय शेखपुरा में सम्पर्क स्थापित करेंगे।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती