शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura weather: घने कोहरे और पछुआ हवा के कारण मौसम का मिजाज बदला

शेखपुरा। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर अब यहां भी दिखने लगा है। घने कोहरे और पछुआ हवा के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है। जिले में ठंड के बढ़ने के साथ ही वायु गुणवत्ता सूचकांक भी बेहद खराब हो गया है। शुक्रवार को जिले का वायु गुणवत्ता सूचकांक 312 दर्ज किया गया। जो की बेहद खतरनाक श्रेणी में आता खतरनाक वायु गुणवत्ता के साथ-साथ वातावरण में मध्यम दर्जे के कोहरे के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Sheikhpura weather: घने कोहरे और पछुआ हवा के कारण मौसम का मिजाज बदला
पछुआ हवा के कारण मौसम का मिजाज बदला

दोपहर और शाम में कोहरा के और घना हो जाने के कारण वाहन चालकों को भी परेशानी में देखा जा रहा है।दोपहर बाद से ही लोगों को ठंड का एहसास होने लगा लोग गर्म कपड़े में अपने आप को ढकना शुरू कर दिया। शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में लोग ठंड के बढ़ गए कहर को लेकर अलाव का सहारा भी लेना शुरू कर दिया है। दोपहर बाद शुक्रवार को बड़ी संख्या में लोग जल्दी से अपने आवश्यक कामों को निपटाकर घर की ओर भागने में लगे दिखे। हालांकि पिछले दिनों दिनभर खिले धूप के कारण लोगों को ठंड का कोई खास असर नहीं देखने को मिल रहा था। मौसम विभाग द्वारा आने वाले दिनों में ठंड के और भी बढ़ाने की भविष्यवाणी जताई है।

मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले का अधिकतम तापमान हालांकि अभी भी 25 डिग्री के आसपास बना हुआ है और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा रहा है ।लेकिन हवा की गति और वायु प्रदूषण के कारण सवेरे और संध्या में मध्यम दर्जे के कोहरो के कारण लोगों को ठंड का एहसास के साथ-साथ परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ठंड के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है। हालांकि इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन द्वारा कोई औपचारिक सूचना जारी नहीं की गई है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती