शेखपुरा न्यूज़

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर विष्णु धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ,5 दिवसीय देवोत्थान मेला के कारण और भीड़ बढ़ी

बरबीघा । उत्तर भारत के तिरुपति के रूप में एक अपनी पहचान बनाने हेतु प्रयासरत विष्णुधाम ,सामस में कार्तिक पूर्णिमा की अहले सुबह से ही भारी संख्या में श्रद्धालुओ की भीड़ उमड़ पड़ी हैं। विष्णुधाम के अति प्राचीन बेशकीमती काले पत्थर की साढ़े सात फीट ऊंची आदमकद मूर्ति की श्रद्धालुओं के पूजा अर्चना से वातावरण भक्ति मय हो गया है। भारी संख्या में महिला और पुरुष श्रद्धालु कतार में लगकर भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करते देखे जा रहे हैं ।

कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर विष्णु धाम में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ ,5 दिवसीय देवोत्थान मेला के कारण और भीड़ बढ़ी
5 दिवसीय देवोत्थान मेला के कारण और भीड़ बढ़ी

कार्तिक पूर्णिमा का महत्व काफी अधिक है । इसमें भगवान विष्णु की पूजा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी आस्था है। ऐसे में सामस विष्णु धाम में भी श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है।हालांकि विष्णु धाम सामस तालाब में गंदगी की वजह से श्रद्धालुओं को परेशानी भी हो रही है। वहां साफ सफाई की व्यवस्था बिल्कुल ही नहीं देखी गई जिसे श्रद्धालु परेशान भी दिखे। पिछले हर वर्षों की भांति मंदिर परिसर में चल रहे पांच दिवसीय विष्णुधाम महोत्सव सह देवोत्थान मेला के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है।

ॐ नमः भगवते वासुदेवाय की गूंज, 5 दिवसीय देवोत्थान मेला के कारण और भीड़ बढ़ी

बता दें कि इस पांच दिवसीय मेला का विधिवत उद्घाटन राज्य सरकार के मंत्री श्रवण कुमार और पूर्व मंत्री सह विधान पार्षद नीरज कुमार ने संयुक्त रूप में किया था।उधर, कार्तिक पूर्णिमा को लेकर सुबह में कार्तिक स्नान के लिए बड़ी संख्या में लोग गंगा स्नान के लिए भी गए । शेखपुरा के बगल के क्षेत्र बाढ़ उमानाथ मंदिर घाट और सिमरिया में श्रद्धालु सुबह-सुबह स्नान के लिए रवाना हुए। वहीं बरबीघा के सूर्य मंदिरों में भी तालाब में स्नान कर पूजा अर्चना लोगों ने की है । मालती पोखर सूर्य मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन