शेखपुरा न्यूज़

School education: शीत लहर और ठंड के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्कूलों पठन पाठन कार्य अवधि में नए सिरे से निर्धारण

शेखपुरा।शीत लहर और ठंड के बढ़ते प्रकोप को लेकर विद्यालय के पठन-पाठन कार्य अवधि का नए सिरे से निर्धारण किया गया है। अभी सभी सरकारी विद्यालयों का शिक्षण कार्य सवेरे 9 बजे से 5 बजे अपराह्न तक निर्धारित है। लेकिन शीतलहर के मद्देनजर प्रमंडलीय आयुक्त मुंगेर ने सभी सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1 से कक्षा आठ तक में शिक्षण कार्य सवेरे 10 बजे से अपराह्न 3:30 बजे तक और कक्षा 9 से कक्षा 12 तक में शिक्षण कार्य 9:30 बजे से अपराह्न 4 बजे तक निर्धारित किया है ।

Advertisement
School education: शीत लहर और ठंड के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्कूलों पठन पाठन कार्य अवधि में नए सिरे से निर्धारण
पठन पाठन कार्य अवधि में नए सिरे से निर्धारण

कक्षा तीन से कक्षा 8 तक के छात्र-छात्राओं के लिए संचालित मिशन दक्ष एवं कक्षा 9 से 12 तक के छात्र-छात्राओं के लिए संचालित विशेष कक्षा भी अनिवार्य रूप से इस दौरान संचालित होते रहने इसके अलावा सभी शिक्षक अपने पूर्व निर्धारित अवधि सवेरे 9 बजे से अपराह्न 5 बजे तक विद्यालय में उपस्थित रहने को कहा गया है। यह व्यवस्था 31 जनवरी तक के लिए आदेशित किया गया है। सरकारी सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंगेर प्रमंडलीय आयुक्त ने इस संबंध में विद्यालयों में नए कार्य अवधि शुरू करने की जानकारी जिला पदाधिकारी को दी है। इस संबंध में जिलाधिकारी को इसे लागू करने के लिए अपने स्तर से आदेश जारी करने का आग्रह किया है। बताया गया कि शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के पत्र के माध्यम से जिलाधिकारी को प्रमंडलीय आयुक्त से दिशा निर्देश प्राप्त कर इस संबंध में आवश्यक कदम उठाने का निर्देश है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती