शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura- Daniyama: किसानों के भूमि अधिग्रहण की मुआवजा को लेकर अनिश्चितकालीन धरना 13 वे दिन भी जारी रहा

बरबीघा। शेखपुरा – दनियावा रेल खंड के निर्माण में जिले के बरबीघा प्रखंड अंतर्गत नारायणपुर मौजा के किसानों द्वारा भूमि अधिग्रहण की मुआवजा को लेकर अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को 13 वे दिन भी जारी रहा। धरना स्थल पर दिन-रात पुरुष और महिला अपनी मांगों को लेकर कंप कपाती ठंड में भी बैठे हुए हैं। इस संबंध में धरना स्थल पर सभा को संबोधित करते हुए मोर्चा के अध्यक्ष कन्हैया कुमार बादल ने बताया कि आंदोलन में एक बहुत बड़ी ताकत होती है।

Sheikhpura- Daniyama: किसानों के भूमि अधिग्रहण की मुआवजा को लेकर अनिश्चितकालीन धरना 13 वे दिन भी जारी रहा
अनिश्चितकालीन धरना 13 वे दिन भी जारी रहा

किसानों को मुआवजा अवश्य मिलेगा आंदोलन को और तीव्र किया जाएगा। काला दिवस हवन कार्यक्रम थाली पीटना मौन धारण कर अधिक से अधिक लोगों को आगे के कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। सरकार एवं प्रशासन का अर्थी जुलूस भी निकल जाएगा। घटनास्थल पर आप नेता धर्म उदय कुमार, रंजीत कुमार, रामप्रवेश मेहता, विष्णु देव, पंकज कुमार, राजेश कुमार सहित सैकड़ो महिला पुरुष उपस्थित हैं ।

आंदोलन के तहत बृहस्पतिवार को दोपहर के समय धरना स्थल से सभी महिला पुरुष बरबीघा के श्री बाबू चौक यानी हटिया चौक तक ताली बजाते आएंगे और काला बिल्ला लगाकर पदयात्रा करेंगे। उसके बाद पुनः अपने निर्धारित धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन धरना में शामिल हो जाएंगे। धरना में शामिल लोग लगातार किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने और प्रशासन के खिलाफ वादा खिलाफी का आरोप लगा रहे हैं। भूमि अधिग्रहण को लेकर मुआवजे की मांग के लिए चलाए जा रहे धरना को कई राजनीतिक और सामाजिक संगठनों का साथ मिलना शुरू हो गया है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती