स्नेक फैक्ट्स

Snake Video : ठंड से बचने के लिए बिस्तर में बैठा रहा 5 फीट का कोबरा, नजारा देख हों जाएंगे हैरान

सागर जिले के पटकाई से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां 5 फीट लंबा कोबरा ठंड से बचने के लिए बिस्तर के नीचे घुस गया और चौकीदार वहीं पर सोता रहा। जब उसकी पत्नी ने यह दृश्य देखा तो उसके पांव तले से जमीन खिसक गई। और उसने अपने पति को वहां से जल्दी हटाया और उसने कैचर को बुलाया। इसके बाद स्नेक कैचर ने रेस्क्यू किया। इसके बाद परिवार के लोगों ने राहत की सांस ली।

सागर सहित बुंदेलखंड में पिछले चार दिनों से बादल छाए हुए है। और हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। जिसके कारण से लगातार तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है। ठंड का प्रभाव पड़ने के कारण से इंसान तो ठीक जीव जंतु भी इससे बचने के जतन करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

दो यशपाल सिंह का फार्म हाउस पर कोई में है वहां पर उनके चौकीदार रहता है रात में वह सो गया था जब पत्नी खाना देने के लिए उसके पास गई तो वहां चौकीदार पति के पास का दृश्य देखकर हैरान हो गई पहले उसने अपने पति लखन पटेल को इशारा किया और उसे जगाने की कोशिश की जब वह नहीं जागा तो उसने पैर पड़कर नीचे की तरफ खींचा जब वह जगत तो उसे बताया कि उसके सिर के पास कोबरा सांप बैठी है

दोनों ही घबराकर कमरे से बाहर निकल आए इसने कैचर असद खान को खबर दी गई और वह तुरंत मौके पर पहुंचे और कमरे के अंदर गया तो देखा की तकिया के नीचे गर्म कपड़ों में कोबरा सांप छिपा हुआ आराम फरमा रहा है करीब 15 मिनट की मेहनत के बाद उसे पकड़ कर डिब्बे में बंद कर लिया गया जिसे जंगल में सुरक्षित छोड़ देगा।

एक्सपर्ट ने बताया कि ठंड के मौसम में अक्सर हमें सावधानी बरतनी चाहिए। रात में खेत जाते समय टॉर्च का इस्तेमाल करना चाहिए। और अपने घरों के आसपास गंदगी ना रखें। आपका मकान खेत पहाड़ी या मैदानी इलाकों से सटा हुआ है तो हमेशा सतर्क रहें। खास तौर पर ऐसे मौसम में अच्छे से देख कर ही बिस्तर लगाना चाहिए। हो सके तो नीम का धुआं भी कर ले। जिससे एक तो मच्छर से मुक्ति मिलेगी और दूसरी तरफ इस तरह के जीव जंतु घर में नहीं आएंगे।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन