फैक्ट्सस्नेक फैक्ट्स

King Cobra Eggs : जानिए किंग कोबरा एक साथ देता है कितना अंडे।

किंग कोबरा बहुत ही लंबे और बड़े आकार का सांप होता है, जिसे दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। वहीं, क्या आपने कभी सोचा है कि किंग कोबरा एक बार में कितने अंडे देता है? आइए जानें इस बारे में-

किंग कोबरा प्रजाति के सांप सबसे ज्यादा भारत और एशिया के अन्य देशों में पाए जाते हैं। यह सांप 20-25 साल तक जिंदा रह सकते हैं।इन सांपों की लंबाई लगभग 10 से 13 फीट होती है। किंग कोबरा अपना शिकार इस कर नहीं करता, बल्कि उसे निगल जाता है।

किंग कोबरा कई बार बिना जहर छोड़े भी किसी को इस सकता है, क्योंकि ये सांप जहर देना खुद ही तय करते हैं।किंग कोबरा की प्रजातियां भारत के साथ ही मलेशिया, इंडोनेशिया, म्यांमार और बांग्लादेश में भी पाई जाती हैं।

मादा किंग कोबरा सबसे ज्यादा अंडे देती है। यही कारण है कि इन जहरीले सांपों की संख्या ज्यादा पाई जाती है। यह एक बार में 10 से 30 अंडे देती है, जो 48 से 70 दिन में फूट जाते हैं। मादा किंग कोबटा घोंसला बानकर अंडे देती हैं।

कहा जाता है कि स्वर्ण की तरह दिखने वाले पीले अंडों से नर और लंबी धारीदार रेखाओं वाले अंडों से मादा कोबटा निकलती है।
अंडे से निकलने वाले बच्चे 7 दिन तक सफेद रहते हैं।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती