शेखपुरा न्यूज़

SP Kartikeya Sharma: लूट की घटनाओं में अचानक बढ़ोतरी मद्देनजर एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ ही उच्चस्तरीय बैठक

शेखपुरा। जिले में लूट की घटनाओं की घटनाओं में अचानक काफी वृद्धि होने के बाद एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बुधवार को जिले के सभी थाना और ओपी के पुलिस पदाधिकारियो के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर जिले में कार्यरत बैंकों के साथ-साथ विभिन्न वित्तीय संस्थाओं की सुरक्षा बढ़ाने का सख्त निर्देश दिया है ।

SP Kartikeya Sharma: लूट की घटनाओं में अचानक बढ़ोतरी मद्देनजर एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ ही उच्चस्तरीय बैठक
बैठक करते एसपी कार्तिकेय शर्मा

आज अपराहन कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला पुलिस कार्यालय के सभागार में आयोजित जिले भर के पुलिस पदाधिकारी के साथ मासिक अपराध समीक्षा गोष्ठी में उन्होंने थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र में स्थित बैंक और आर्थिक प्रतिष्ठानों के आसपास सघन गश्ती चलाने का निर्देश दिया। हालांकि उन्होंने लूट कांड के बारे में किसी प्रकार के विशेष फॉलो अप देने से मना कर दिया। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि इन मामलों में पुलिस के उपलब्धि हाथ आते ही सभी बातें मीडिया के साथ साझा की जाएगी। इस मामले में वैज्ञानिक अनुसंधान कार्य में दिन-रात एक कर रखा है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अनुसंधान के कार्य में फॉरेंसिक टीम को भी लगाया गया है। साथ ही बदमाशों की शिनाख्त और पकड़ के लिए आम लोगों से भी मदद मांगी गई है ।

पुलिस इस संबंध में सभी बिंदुओं पर कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा जिले के पुलिस कर्मियों के बेहतर कार्य को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान 42 पुलिस पदाधिकारी को सुसेवांक प्रदान किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसपी कार्तिकेय शर्मा ने बताया कि 42 पुलिस पदाधिकारी में थानाध्यक्ष आदि भी शामिल हैं। इन लोगों ने पिछले माह दर्ज आपराधिक मामलों से ज्यादा संख्या में गुणवत्तापूर्ण अनुसंधान संपादित कर न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित करने का काम किया है। इस कार्य के लिए उन्हें साधुवाद देते हुए सुसेवांक प्रदान करने का निर्णय लिया गया ।

जाड़े के दिनों में सड़क पर छिनतई और गृहभेदन की घटनाओं पर एसपी ने कड़ा रुख अपनाते हुए सभी थाना अध्यक्षों के साथ-साथ पुलिस के विशेष डायल 112 दल को गस्ती में तेजी लाने का निर्देश दिया ।112 को नगर क्षेत्र के विभिन्न व्यस्ततम मुहल्लो में गस्ती करने का निर्देश दिया ।इस दौरान सड़क के साथ-साथ गली मोहल्ले में भी रात्रि गश्ती भी करने का निर्देश दिया है। 112 गश्ती दल के सक्रियता बढ़ने से अपराध में कमी आने का भरोसा जताया है। बैठक में एसपी ने सभी पुलिस पदाधिकारी को आम लोगों के साथ दोस्ताना पुलीसिंग करते हुए न्यायालय में ससमय गवाही और मांग पर कागजात आदि पहुंचाने का भी निर्देश दिया।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती