शेखपुरा न्यूज़

Vikas Bharat Sankalp Yatra : विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ अरियरी प्रखंड क्षेत्र के डीहा गांव पहुंचा

अरियरी। विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ शनिवार को अरियरी प्रखंड क्षेत्र के डीहा गांव पहुंचा । यहां बड़ी संख्या में लोगों को केंद्र प्रायोजित सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया गया । इस अवसर पर लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन भी लाइव सुना प्रधानमंत्री ने पूरे देश में भ्रमण कर रहे विकसित भारत यात्रा के रथ के माध्यम से लोगों को संबोधित किया। उन्होंने देश के कई क्षेत्रों के सरकारी योजना के लाभुकों से सीधी बात भी की ।

Vikas Bharat Sankalp Yatra: विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ अरियरी प्रखंड क्षेत्र के डीहा गांव पहुंचा
संकल्प यात्रा रथ डीहा गांव पहुंचा

स्थानीय प्रशासन द्वारा यहां डीहा गांव में भी प्रधानमंत्री से लाभुकों के रूबरू होने की पूरी तैयारी कर ली गई थी। हालांकि प्रधानमंत्री से किसी के सीधे बातचीत करने का अवसर यहां के लोगों को नहीं मिला ।लेकिन इस अवसर पर लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना उज्ज्वला योजना के साथ-साथ बैंक से जुड़े विभिन्न योजनाओं का विस्तार से जानकारी देते हुए लाभ प्रदान किया गया। यहां लाभुकों के लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया गया ।जहां बड़ी संख्या में लोगों को मुफ्त में सलाह और दवा का वितरण किया गया।

2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के उद्देश्य से सभी लोगों की सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए शपथ भी दिलाई गई। लोगों को गुलामी की मानसिकता से बाहर आकर देश को विकसित बनाने में सहयोग प्रदान करने की अपील की गई। इस अवसर पर स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ बैंकिंग शिक्षा स्वास्थ्य गैस कनेक्शन डाक विभाग आदि के अधिकारी और कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती