शेखपुरा न्यूज़

डीडीसी अरुण कुमार झा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति विशेष सचिव, के साथ बैठक आयोजित

शेखपुरा। मंगलवार को समाहरणालय स्थित मंथन सभागार में डीडीसी अरुण कुमार झा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति विशेष सचिव, के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में सर्वप्रथम जिले के सभी ग्राम पंचायतों में कैंप लगाकर भारत सरकार की कल्याणकारी योजनाएॅ यथा प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्याति बीमा योजना, अटल पेंशन योजना एवं सुकन्या समृद्धि योजना अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को आच्छादित करने के लिए उप विकास आयुक्त द्वारा निदेश दिया गया।

डीडीसी अरुण कुमार झा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति विशेष सचिव, के साथ बैठक आयोजित
जिला स्तरीय बैंकर्स परामर्शदात्री समिति की बैठक में कई निर्देश

इसके लिए उनके द्वारा सभी बैंक पदाधिकारियों को संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण के साथ समन्वय बनाने का निदेश दिया गया।इसके अतिरिक्त हर घर किसान क्रेडिट कार्ड (के॰सी॰सी॰) अभियान अंतर्गत जिले के वैसे सभी किसानों को जो पूर्व में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से अच्छादित है ।परंतु केसीसी योजना का लाभ नहीं ले रहे हो उनको चिन्हित करके वैसे को प्राथमिकता देकर केसीसी योजना का लाभ दिलाने के लिए अभियान चलाया जायेगा। यह अभियान 25 दिसम्बर तक पूर्ण करने का निदेश डीडीसी द्वारा दिया गया। इसके लिए उनके द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी को अपने स्तर से एलडीएम से समन्वय स्थापित कर पूर्ण करने को कहा गया।

उपरोक्त लगायें जाने वाले कैंप में भी इसको साथ-साथ करने का आदेश दिया गया। इस हेतु उनके द्वारा विशेष प्रचार-प्रसार के साथ-साथ पंचायत स्तर पर होनेवाली जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से भी प्रचार करने का कहा गया है। साथ ही बैठक में उद्योग विभाग एवं बैंक प्रतिनिधियों से समन्वय स्थापित कर इस वित्तीय वर्ष में पूर्व से स्वीकृत ऋण लक्ष्यों को पूर्ण करने का आदेश भी दिया गया। उनके द्वारा वैसे बैंक जिनका प्रगति शून्य है या कम है, उनसे स्पष्टीकरण करते हुये उनको दिये गए लक्ष्यों को वैसे बैंक जिनका प्रदर्शन बेहतरीन है, उनको देने का आदेश एलडीएम को दिया गया है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती