Barbigha newsशेखपुरा न्यूज़

Bank of India: BOI बैंक का मुद्रा लोन : ग्राहक को पता नहीं उसके नाम से निकल गया 5 लाख रुपए का कर्ज़

बरबीघा। नगर स्थित बैंक ऑफ इंडिया के बैंक शाखा के एक बैंक ग्राहक के साथ फर्जीवाड़ा का एक मामला सामने आया है। गोलमाल काuú यह मामला मुद्रा लोन से जुड़ा हुआ है । एक ग्राहक को पता भी नहीं था और उसके नाम से मुद्रा लोन 5 लाख रुपए का निकल गया। ऐसी घटना बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के माऊर गांव निवासी गौतम कुमार से जुड़ा हुआ है।

Bank of India: BOI बैंक का मुद्रा लोन : ग्राहक को पता नहीं उसके नाम से निकल गया 5 लाख रुपए का कर्ज़
पीड़ित बैंक ग्राहक

गौतम ने बताया कि 15 दिन पहले जब वह लोन पर मोबाइल लेने के लिए एक मोबाइल दुकान पर जब पहुंचा। तब दुकानदार ने सिविल जांच की। तो पता चला कि उनका सिविल बहुत खराब है ।उनके नाम पर बैंक आफ इंडिया से 2022 में ही 5 लाख रुपए का मुद्रा लोन निकाला हुआ है। यह जानकर वह भौचक रह गया। वह इस बात की शिकायत करने जब बैंक मैनेजर से जब मिलने के लिए गए तो उन्होंने इसकी छानबीन किए जाने का आश्वासन दिया।

इस घटना से आहत ग्राहक लगातार 15 दिनो तक बैंक का चक्कर लगाता रहा। वही एक बार वे उनके साथ और उनके भाई के साथ भी दुर्व्यवहार पर उतर आए और काफी आक्रोशित हो गए। लेकिन फिर भी इस शिकायत की न तो जांच की गई और न ही मैनेजर द्वारा इसमें सुधार किया गया। पीड़ित ने बताया कि उनके पिता गंभीर रूप से बीमार हैं। जिन्हे दिल्ली के एक अस्पताल में उनका इलाज के लिए ले जाना था । लेकिन 5 लाख रुपए का बैंक से फर्जी मुद्रा लोन उनके नाम पर होने से सभी परिवार के लोग तनाव में आ गए।

मैनेजर से लगातार पूछताछ पर भी कोई सुधार नहीं किया गयाइसी बीच जब इसकी जानकारी लेने के लिए मीडिया कर्मियों ने बैंक प्रबंधक से संपर्क किया और उनसे जानना चाहा तो वह मीडिया कर्मी पर ही भड़क गए और काफी आक्रोशित हो गए।उधर, इस पूरे मामले में बैंक आफ इंडिया के जोन कार्यालय गया के जोनल मैनेजर अरविंद कुमार से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि उनको भी ग्राहक के द्वारा यह सूचना दी गई थी। यह गंभीर मसला है। इसकी जांच की जा रही है। बता दें कि कुछ महीना पहले एक बड़े व्यवसाय के खाते से फर्जी चेक के माध्यम से 10 लाख रुपए निकासी का विवाद सामने आया था। इसमें बैंक के प्रबंधक पर प्राथमिकी भी कराई गई थी ।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती