शेखपुरा न्यूज़

Chief Minister Block Transport Scheme: मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के लाभुकों का चयन 6 जनवरी को

शेखपुरा। परिवहन विभाग के द्वारा राज्य के प्रखंडों एवं सुदूर पंचायतों को जिला मुख्यालय से जोड़ने हेतु परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के तहत गत 6 दिसंबर से 27 दिसंबर तक प्रखंड वार आवेदन आमंत्रित किया गया था। मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के अंतर्गत सदर प्रखंड शेखपुरा को छोड़कर शेष पाँच प्रखंडो से सभी कोटि को मिलाकर कुल 28 आवेदकों द्वारा आवेदन दिया गया है।

Chief Minister Block Transport Scheme: मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना के लाभुकों का चयन 6 जनवरी को
मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना

जिसमें प्रखंडवार बरबीघा प्रखंड से 09, शेखोपुरसराय प्रखंड से 03, घाटकुसुम्भा प्रखंड से 03, चेवाड़ा प्रखंड से 08 एवं अरियरी प्रखंड से 05 आवेदकों ने आवेदन किया है। 02 जनवरी को कुल प्राप्त आवेदनों में स्वीकृत लाभुकों की सूची, प्रतीक्षा सूची जारी कर दी गई है और आपत्ति आमंत्रित की गई है। जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति के द्वारा आपत्ति निराकरण के पश्चात अंतिम चयन सूची का प्रकाशन 06 जनवरी को किया जाएगा।

ज्ञातव्य हो कि मुख्यमंत्री प्रखंड परिवहन योजना अंतर्गत सदर प्रखंड को छोड़कर पाँच प्रखंडों में 35 लोगों को परिवहन विभाग से जुड़कर स्वरोजगार का अवसर दिया गया था जिसके विरुद्ध कुल 28 लोागों के द्वारा ऑनलाईन आवेदन किया गया था। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति/जनजाति एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 02-02, पिछड़ा वर्ग के 01, सामान्य वर्ग से-01 एवं अल्पसंख्यक वर्ग से 01 लाभुकों को लाभ प्रदान किया जायेगा। जिसके तहत बस वाहन खरीदने पर 05 लाख रुपये अनुदान के रुप में उपलब्ध कराया जाएगा ।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती