ताज़ा खबरें

Income Tax Raid: कांग्रेस सांसद के पास इतना कैश की मशीन तक गिनने में फेल, 300 करोड़ नगद मिले

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू के घर और कार्यालय पर आयकर विभाग की छापेमारी बीते 72 घंटे से कांग्रेस नेता धीरज साहू के घर और कार्यालय पर आयकर विभाग के छापे मारी जारी है। अब तक 300 करोड़ की नगद विभाग ने बरामद किया है। लगभग 300 करोड रुपए की बरामद को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ भाषण देने वाले नेताओं के असली सच्चाई बताई है। बरामद नकदी को गिनने के लिए लाई गई मशीन गिनती करते-करते खराब भी हो गई।

विभाग को नई मशीन मंगानी पड़ी तब गिनती का काम शुरू हो सका। पहले दिन बुधवार को भी 150 करोड़ की गिनती करने के बाद मशीन खराब हो गई थी, जिसके कारण गिनती करने का काम प्रभावित हुआ था। अब आयकर विभाग की तरफ से तीन दर्जन मशीन लाई गई है।

संबलपुर से एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आयकर अधिकारियों के अनुरोध के बाद एसबीआई की बलांगीर और संबलपुर दोनों शाखाएं में नोटों की गिनती की जा रही है। नोटों की गिनती शनिवार को भी जारी रह सकती है।

उड़ीसा के पूर्व आईटी कमिश्नर शरत चंद्र दास ने कहा कि उड़ीसा में आयकर विभाग द्वारा अब तक की सबसे बड़ी नकदी की जब्ती हो सकती है। आयकर विभाग को यह रकम धीरज साहू के परिवार की उड़ीसा में स्थित शराब कंपनियों के कार्यालय तथा करीबियों के अवास पर छापेमारी के दौरान मिली है।

शुक्रवार को आयकर की टीम ने बलांगीर जिले के सुदापाडा में शराब कंपनी के मैनेजर के घर छापेमारी कर नोटों से भरे 156 बैग बरामद किए गए।यह रकम 100 करोड़ से अधिक हो सकती है। वहीं इसके पहले बुधवार और गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनी के बलांगीर कार्यालय में छापेमारी कर अलमारी में बंद कर रखे गए 200 करोड़ से अधिक की नकदी जब्त की थी।

उड़ीसा में आयकर विभाग की टीम ने भुवनेश्वर के पलासापल्ली में बौध डिस्टलरी प्राइवेट लिमिटेड के कार्पोरेट कार्यालय कंपनी के कुछ अधिकारियों के घर बौद्ध में कंपनी की फैक्ट्री और कार्यालय तथा रानी सती राइस मिल की भी तलाशी ली गई।धनुपाली में देसी शराब फैक्ट्री और संबलपुर में बलदेव साहू एंड ग्रुप आफ कंपनी लिमिटेड के कार्यालय से भी भारी मात्रा में नगदी जब्त की गई है।

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज साहू के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में लगभग 300 करोड रुपए की बरामदगी को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टी पर तंज कसा है। उन्होंने इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ भाषण देने वाले नेताओं की असली सच्चाई बताई है। इसके साथ यह भी साफ कर दिया है कि जनता से लूटे गए पैसे का पूरा हिसाब लिया जाएगा और उन्हें एक-एक पाई लौटानी पड़ेगी। उन्होंने इसे मोदी की गारंटी बताया है।

धीरज साहू के ठिकानों से मिली नगदी की तस्वीर के साथ छपी रिपोर्ट को साझा करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स पर कहा, देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर उनके नेताओं के ईमानदारी पर भाषणों को सुने, हंसी के इमोजी के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर कहा जनता से जो लूटा है उसकी पाई पाई लौटाना पड़ेगा। यह नरेंद्र मोदी की गारंटी है।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन