ताज़ा खबरें

Loksabha Security Breach : फांसी पर चढ़ा दो अगर उसने… संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले युवक के पिता की दो टूक

संसद भवन की सुरक्षा में बुधवार को तब बड़ी चूक देखने को मिली, जब दो युवक लोकसभा की विजिटर्स गैलरी से अचानक नीचे कूद गए। इसके बाद देश की संसद में हड़कंप मच गया। दोनों को वहां मौजूद सांसदों ने पकड़ लिया। और बाद में दिल्ली पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।

दोनों लड़कों में से एक का नाम सागर है, जबकि दूसरे का नाम मनोरंजन है। मनोरंजन के पिता देवराज ने अपने बेटे की इस हरकत को गलत बताया है और कहा है कि अगर उसने समाज के लिए कुछ गलत किया है, तो उसे फांसी पर चढ़ा दिया जाना चाहिए।

मनोरंजन के पिता देवराज ने बताया कि यह गलत है, किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा अगर मेरे बेटे ने कुछ अच्छा किया होता, तो मैं बेशक उसका समर्थन करता, पर अगर उसने कुछ गलत काम किया है तो मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।

अगर उसने समाज के लिए कुछ गलत किया है तो उसे फांसी दी जाए। वहीं संसद भवन के भीतर दो लोगों द्वारा सुरक्षा में सेंध लगाए जाने के अलावा संसद परिसर के बाहर भी दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक नीलम नाम की लड़की है, जिसने बाहर काफी बवाल मचाया। नीलम की मां ने बताया कि वह बेरोजगारी के कारण से काफी परेशान थी।

हरियाणा के जींद में नीलम की मां ने कहा, वह बेरोजगारी के कारण से काफी परेशान थी। मैंने उससे बात की थी, लेकिन उसने दिल्ली के बारे में कुछ नहीं बताया। वह मुझसे कहती रहती थी कि वह काफी पढ़ी लिखी है और कोई नौकरी नहीं है, ऐसे में बेहतर है कि मर ही जाए। नीलम हिसार की रहने वाली है और उसने सिविल सर्विसेज की तैयारी भी कि है। नीलम के भाई का दावा है कि वह कुछ साल पहले दिल्ली की सीमा पर साल भर तक चले किसान आंदोलन में भी हिस्सा ले चुकी है।

लोकसभा के कार्यवाही के दौरान बुधवार को दोपहर करीब 1:00 बजे दर्शक दीर्घा से अचानक दो लोग सदन के भीतर कुद गए और धुआं फैला दिया। जिसके बाद कार्यवाही दोपहर 2:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। घटना के तत्काल बाद दोनों युवकों को पकड़ लिया गया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि लोकसभा अपने स्तर पर जांच कर रही है तथा इस बारे में दिल्ली पुलिस को भी आदेश दिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रारंभिक जांच से इस बात का पता चला है कि जो धुआं सदन में फैलाया गया था वह साधारण था। उन्होंने कहा कि यह सनसनी फैलाने के लिए किया गया था और इसे लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन