शेखपुरा न्यूज़

Sheikhpura weather: भीषण गर्मी के कारण जिले का जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त ,अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज

शेखपुरा। जिले का तापमान पिछले 24 घंटे में लगभग 6:4 डिग्री सेंटीग्रेड ऊपर आ गया है। जिसे आने वाले दोनों में और बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है ।मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़े के अनुसार मंगलवार को जिले का अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज किया गया ।जो पिछले दिन के दर्ज किए गए 36.5 डिग्री सेंटीग्रेड से 6.4 डिग्री सेंटीग्रेड ज्यादा रहा ।जबकि न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री दर्ज किया गया ।मौसम विभाग द्वारा जिले में दिन में चलने वाले लू के अलावा रात में भी ग्रीष्म लहर चलने की चेतावनी जारी की है।

Sheikhpura weather: भीषण गर्मी के कारण जिले का जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त ,अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज
अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री सेंटीग्रेड दर्ज

मौसम के इस कड़े और विकराल रूप के कारण जिले में दिनभर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। भीषण गर्मी के कारण जिले का जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम में वातावरण की आद्रता 39% रहने के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है। भीषण गर्मी के कारण उन लोगों का हाल बेहाल है। गर्मी के इस सितम में किसी प्रकार के नमी की दूर-दूर तक भविष्यवाणी नजर नहीं आ रही है। पिछले कई दिनों से लगातार चल रहे पूर्व हवा के कारण तापमान में गिरावट देखी जा रही थी। लेकिन हवा का रुख बदलने के बाद जिले में एक बार फिर से गर्मी का कहर शुरू हो गया है।

चिलचिलाती धूप के बीच लोगों का घरों से निकलना मुश्किल होता जा रहा है। भीषण गर्मी के कारण लोगों को शरीर पर पहने हुए वस्त्र भारी लग रहे थे। गर्मी के कारण चलने वाले पसीने के कारण लोगों के वस्त्र लगातार भींगते रहे थे। दिन भर लोग गर्मी से परेशान होने के बाद रात में भी गर्मी का सितम का सामना करते रहे । इस बीच स्वास्थ्य विभाग मौसम विभाग और आपदा प्रबंधन द्वारा लोगों को भीषण गर्मी से सावधान रहने की अपील की जा रही है।

Advertisement
कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती