फैक्ट्स

Vastu Tips For Car: गाड़ी में जरूर रखें ये 7 चीजें, वास्तु के अनुसार नेगेटिविटी होगी दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, नकारात्मक ऊर्जा के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए घर के अलावा गाड़ी के वस्तु का भी खास ध्यान रखना चाहिए। इससे पॉजिटिविटी बढ़ती है। मान्यता है की गाड़ी में गलत वास्तु के कारण नकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है, जिस व्यक्ति को जीवन में कई बार अप्रिय घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है।

Vastu Tips For Car: गाड़ी में जरूर रखें ये 7 चीजें, वास्तु के अनुसार नेगेटिविटी होगी दूर
Vastu Tips For Car: गाड़ी में जरूर रखें ये 7 चीजें, वास्तु के अनुसार नेगेटिविटी होगी दूर
  1. भगवान की तस्वीर – वास्तु शास्त्र के अनुसार, सकारात्मक ऊर्जा बढ़ाने के लिए गाड़ी के डैशबोर्ड पर गणेश जी, दुर्गा माता या शिवजी की तस्वीर जरूर रखें । मान्यता यह है कि इससे वास्तु दोष दूर होता है और देवी देवता की कृपा से सभी दुख -संकट दूर होते हैं।
  2. क्रिस्टल स्टोन-गाड़ी में नेचुरल स्टोन या क्रिस्टल स्टोन रखना शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे कार में सकारात्मक ऊर्जा बरकरार रहती है।
  3. चाइनीज सिक्के – वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में गोल्डन कलर के चाइनीज सिक्कों को रखना बेहद ही शुभ माना गया है। मान्यता है कि यह गाड़ी के रंग, इंटीरियर और साइज के बीच संतुलन बनाए रखता है और वाहन का वास्तु दोष दूर करता है।
  4. मोर का पंख- वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में मोर का पंख, शिवजी का डमरू या मां दुर्गा की चुनरी रखना बेहद ही शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और जीवन के सभी बधाएं टल जाती है। लेकिन ध्यान रखें कि एल्कोहल का सेवन करके इन्हें फोलो करने से किसी भी उपाय के पॉजिटिव रिजल्ट नहीं मिलते हैं।
  5. पानी की बोतल- वास्तु शास्त्र के अनुसार, गाड़ी में पानी की बोतल अवश्य ही रखना चाहिए। मान्यता यह है कि इससे मन स्पष्ट और जागरूक रहता है और कार के अंदर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है।
  6. कछुआ- वास्तु शास्त्र के मुताबिक नेगेटिविटी दूर करने के लिए गाड़ी में काला कछुआ रखना बेहद ही शुभ माना गया है। ऐसा करना बहुत ही मंगलकारी माना जाता है।
  7. कार में ना रखें यह चीजें- वास्तु शास्त्र के अनुसार कार में कभी भी टूटी-फूटी चीज नहीं रखनी चाहिए और ना ही गाड़ी में ज्यादा गंदगी फैली होनी चाहिए। इसके साथ ही कार के शीशों की साफ- सफाई का खास ध्यान रखें।
पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन