शेखपुरा न्यूज़

Biometric attendance : सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की बायोमेट्रिक हाजिरी बनाई जाएगी

शेखपुरा। सरकार के निर्देशों के आलोक में अब सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की बायोमेट्रिक हाजिरी बनाई जाएगी। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने बीएसएनएल के साथ बायोमेट्रिक हाजिरी बनाए जाने की तैयारी तेज कर दी है।

Biometric attendance : सरकारी स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों की बायोमेट्रिक हाजिरी बनाई जाएगी
शिक्षकों की बायोमेट्रिक हाजिरी बनाई जाएगी

शिक्षा विभाग ने बीएसएनएल के साथ मिलकर तत्काल 25 स्कूलों में इंटरनेट सुविधा उपलब्ध करने का काम शुरू कर दिया है। इन सभी विद्यालयों को इंटरनेट पहुंचने के लिए बीएसएनएल द्वारा ऑप्टिकल फाइबर केबल लगाया जाएगा। जिसकी स्पीड कम से कम 100 एमबी प्रति सेकंड रहेगी। इंटरनेट सुविधा इंस्टाल करने के लिए बीएसएनएल द्वारा शिक्षा विभाग से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। हालाकि इंटरनेट सुविधा के उपयोग की राशि बीएसएनएल के टैरिफ प्लान के अनुसार देना होगा।

इस संबंध में जानकारी देते हुए बीएसएनल के शेखपुरा प्रमुख रविंद्र प्रसाद ने बताया कि अभी तक 25 विद्यालयों में इंटरनेट लगाने का आवेदन शिक्षा विभाग से प्राप्त हो चुका है। जिसमें से पांच स्कूलों में इंटरनेट कनेक्शन दे दिया गया है। 25 विद्यालयों के अलावा जिले के सात विद्यालयों में पहले से ही इंटरनेट की सुविधा जारी है। इस प्रकार बीएसएनएल द्वारा अभी तक 12 स्कूलों में यह सुविधा पहुंचा दी गई है। बीएसएनएल द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को इंटरनेट का कनेक्शन लेने के लिए पर्याप्त मात्रा में फार्म उपलब्ध करा दिया गया है।

फॉर्म भरकर सभी औपचारिकताएं पूरा करते हुए शिक्षा विभाग के मांग के अनुसार इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के इस आग्रह को बीएसएनएल ने सकारात्मक तरीके से लेते हुए इस टास्क को शीघ्र से शीघ्र पूरा करने के प्रयास में जुड़ गया है। जल्द ही शेष विद्यालयों में इंटरनेट की सुविधा केवल बिछाते हुए उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके साथ ही इन सभी स्थानों पर लगातार उच्च क्वालिटी के इंटरनेट सेवा प्रदान करने पर भी बीएसएनल का जोर है।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती