शेखपुरा न्यूज़

Agriculture Department : दो दिवसीय किसान मेला में दूसरे दिन पूरी तरह सन्नाटा, न कोई किसान और न अधिकारी

शेखपुरा। कृषि विभाग द्वारा बीते गुरुवार को बड़े ही तामझाम के साथ शुरू हुआ दो दिवसीय किसान मेला में दूसरे दिन पूरी तरह सन्नाटा देखा गया। दोपहर बाद ढाई बजे तक मेला के स्थल पर सारी कुर्सियां खाली मिली और मंच भी पूरी तरह से खाली था। सारे स्टाल भी खाली मिले। मेला स्थल पर घूमते बसंत गांव के एक किसान रामाशीष चौहान मिले,जिन्होंने मेला के आयोजन को लेकर कृषि विभाग के अधिकारियों की मंशा पर सवाल खड़े किए हैं।

दो दिवसीय किसान मेला में दूसरे दिन पूरी तरह सन्नाटा, न कोई किसान और न अधिकारी
किसान मेला में खाली कुर्सियां

रामाशीष चौहान ने आरोप लगाया। इसी तरह मेला में पहुंचे अरियरी प्रखंड अंतर्गत मनकौल गांव के मुन्ना महतो ने बताया कि मेला में महज दो स्टाल पर चारा कल और दूसरे स्टॉल पर आटा चक्की नजर आया। विभाग के अधिकारी सिर्फ कागजी खानापूर्ति के लिए इस तरह का किसान मेला लगाते हैं। पहले से न तो कोई प्रचार-प्रसार करते हैं और न ही किसी आम किसान को आमंत्रित करते हैं। किसान मेला के नाम पर सरकार को भी भ्रमाते हैं। इधर मेला स्थल पर मिले सहायक कृषि पदाधिकारी शिव चरण चौधरी ने बताया आज प्रखंडों में रबी फसल का बीज वितरण किया जा रहा है। इसकी वजह से मेला में किसान नहीं आए। बीज वितरण की वजह से किसान सलाहकारों और कृषि समन्वयकों को भी क्षेत्र में रहने का निर्देश दिया गया है। जिला कृषि पदाधिकारी भी इन्हीं कार्यक्रमों के अनुश्रवण के लिए क्षेत्र में हैं।

कितनी है एक कप चाय की कीमत? एक दिन में इतना पैसा कमाता है Dolly चायवाला? अगर आपको सांप डस ले तो भूलकर भी ना करें ये 6 काम जैकलिन फर्नांडीज ने रेड रिविलिंग ड्रेस में उड़ाए लोगों के होश बिना मेकअप पति संग बच्चों के स्कूल पहुंची ईशा अंबानी, पहना था इतना सस्ता कुर्ता इंटरनेट से पहले बच्चे ऐसे करते थे मौज-मस्ती