शेखपुरा न्यूज़

बीपीएससी द्वारा चयनित नवनियुक्त शिक्षकों को शिक्षा विभाग के द्वारा नियुक्ति पत्र के वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ

शेखपुरा। गुरुवार को समाहरणालय स्थित परेड मैदान में बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित नवनियुक्त शिक्षकों को शिक्षा विभाग के द्वारा नियुक्ति पत्र के वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला पदाधिकारी जे प्रिय दर्शनी, विजय सम्राट विधायक एवं सुदर्शन कुमार ,उप विकास आयुक्त अरुण कुमार झा, अपर समाहर्त्ता सियाराम सिंह एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी ओम प्रकाश सिंह के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर विधायकों, जिला पदाधिकारी एवं अन्य वरीय पदाधिकारी को पौधा देकर सम्मानित भी किया गया।

बीपीएससी द्वारा चयनित नवनियुक्त शिक्षकों को शिक्षा विभाग के द्वारा नियुक्ति पत्र के वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ
नियुक्ति पत्र के वितरण कार्यक्रम

कार्यक्रम में दोनो विधायक द्वारा सभी नव नियुक्त शिक्षकों को शुभकामना देते हुए अपने कार्यों का निर्वहन जिम्मेवारी पूर्वक निभाने का अनुरोध किया गया। उनके द्वारा सभी शिक्षकों को सहयोग का भी भरोसा दिया गया। वही पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा द्वारा सभी नवनियुक्त शिक्षकों को कर्त्तव्यनिष्ठ एवं निडर होकर कार्य करने की सुझाव दिया गया।इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित जिला पदाधिकारी द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों को शुभकामना देते हुए सभी से पूरी निष्ठा एवं समर्पण के साथ अपने दायित्वों के निर्वहन करने की संदेश दिया गया।

व्यक्ति के व्यक्तित्व के निर्माण में शिक्षक की भूमिका के महत्व का उल्लेख करते हुए उन्होने कहा कि भारत में प्राचीन काल से गुरु-शिष्य की परंपरा प्रसिद्ध रही है, जो आज भी प्रचलित है। उन्होने कहा कि शिक्षा पर कोई कब्जा नही कर सकता। आज हम यहाँ पर हैं वो भी शिक्षक की ही देन है। उन्होने नवनियुक्त शिक्षकों को कहा कि आप बच्चों को ऐसी शिक्षा दें की बच्चे आपको रॉल मॉडल मानें।

बच्चों के मस्तिष्क पर शिक्षकों की अमिट छाप रहती है जो जिन्दगी भर नही मिटती आज भी वैसे शिक्षक हमलोगों के जहन में हैं। उन्होने बदलते परिदृश्य में शिक्षकों से पठन-पाठन में पारंपरिक पद्धति के साथ-साथ आधुनिक तकनीकों को भी शामिल करने का संदेश दिया। गौरतलब है कि कुल 1469 शिक्षकों को शेखपुरा जिला आवंटित किया गया है, जिनमें से 1340 लोगों ने योगदान किया है। इनमें से 200 शिक्षकों का एक दल आज पटना के गाँधी मैदान में बिहार के माननीय मुख्यमंत्री के आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने भेजे गये है।

Mouni Roy Pics : Mouni Roy के ये लुक्स सर्दी में बढ़ा देंगे गर्मी, देखें ग्लैमरस तस्वीरें Sonia Gandhi Birthday : क्यों सोनिया के घरवाले राजीव गांधी के साथ शादी से हिचक रहे थे, नहीं चाहते थे कि ये रिश्ता आगे बढ़े Saanp Ki Kenchuli : सांप की केंचुल रंगीन नहीं बल्कि पारदर्शी क्यों, घर में इसे रखना अच्छा क्यों माना जाता है Ragini Khanna Birthday : जानिए कहां गुम है गोविंदा की भांजी रागिनी खन्ना, कभी छोटे पर्दे पर करती थीं राज Leopards Love Snake Meat : सांप खाना क्यों पसंद करते हैं चीता? क्या नहीं होता बॉडी पर जहर का असर? जानें शॉकिंग Facts