शेखपुरा न्यूज़

एड्स जागरूकता रैली के माध्यम से लोगो को किया जागरूक, सीएस ने हरी झंडी दिखाकर किया विदा

शेखपुरा। शुक्रवार को सदर अस्पताल शेखपुरा से विश्व एड्स दिवस के मौके पर जागरूकता रैली को सिविल सर्जन डॉअशोककुमार सिंह ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार सिंह डीपीएम दया निधि शंकर, अस्पताल प्रबंधक धीरज कुमार, डीएस नौशाद आलम, प्रभास पांडे ए स्वास्थ्य कर्मी एएनएम जीएनएम और पैरामेडिकल के स्टाफ मौजूद रहे ।यह रैली सदर अस्पताल से निकलकर पटेल चौक तक गया।

एड्स जागरूकता रैली के माध्यम से लोगो को किया जागरूक, सीएस ने हरी झंडी दिखाकर किया विदा
सीएस ने हरी झंडी दिखाकर किया विदा

रैली में शामिल लोग अपनी हाथों में एड्स से बचाव और उस पर अंकुश लगाने के उपाय के बारे में श्लोगन लिखा था। सिविल सर्जन खुद इस रैली में शामिल रहे। जहां बैनर के माध्यम से लोगों को एड्स के प्रति जागरूक किया गया।इस बाबत सिविल सर्जन ने बताया कि जिला में अभी एचआईवी के 414 संक्रमित रोगी हैं,जिसमें दो तिहाई पुरुष हैं। इन 414 संक्रमितों में 395 सामान्य महिला और पुरुष के साथ 19 गर्भवती महिला भी एचआईवी से संक्रमित हैं।

संक्रमितों में आधा दर्जन बच्चे भी शामिल हैं,जो अपनी संक्रमित माताओं की वजह से इस संक्रमण को झेल रहे हैं। प्रो सुनीता के मुताबिक इस कैलेंडर वर्ष में अब तक 35 संक्रमितों की पहचान हुई है,जिसमें 19 पुरुष और 16 महिला हैं। इसमें 03 गर्भवती तथा 04 शिशु भी शामिल हैं। चालू कैलेंडर वर्ष में एचआईवी संक्रमितों का यह आंकड़ा मात्र 8494 लोगों की जांच में सामने आया है,जो भविष्य की भयावह तस्वीर प्रस्तुत कर रही है।

पिज्जा बर्गर की तरह खाता है जानवरों का कच्चा मांस 10 साल किया बैडमिंटन खिलाड़ी को डेट, दुल्हन बनने को तैयार तापसी? एक्ट्रेस ने बताया सच प्रेग्नेंट है एक्ट्रेस, चलानी सीखी मशीन गन… ली मिलिट्री ट्रेनिंग, वीडियो देख फैंस के छूटे पसीने 200 जिम के मालिक, दिया 30 करोड़ टैक्स, अभी भी कुछ ऐसा है धोनी का जलवा क 25 की अनन्या ने खरीदा पहला घर, अंदर से है आलीशान, गौरी खान ने किया डिजाइन